Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Video: फोन छीना, कुर्सी घसीटते हुए धक्का मारकर उठाया और कर दिया बाहर, प्रयागराज में कुछ इस तरह बदली गईं स्कूल की प्रिंसिपल

Video: फोन छीना, कुर्सी घसीटते हुए धक्का मारकर उठाया और कर दिया बाहर, प्रयागराज में कुछ इस तरह बदली गईं स्कूल की प्रिंसिपल

स्कूल की प्रिंसिपल ने स्कूल के अध्यक्ष बिशप मॉरिस एडगर और उनके लोगों पर धमकी, लूट और बदतमीजी का आरोप लगाया है। मामले में कर्नलगंज थाना पुलिस ने संज्ञान लिया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 07, 2024 20:40 IST
स्कूल की प्रिंसिपल के साथ बदतमीजी करते हुए लोग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA स्कूल की प्रिंसिपल के साथ बदतमीजी करते हुए लोग

प्रयागराज में डॉयोसिस ऑफ लखनऊ (चर्च ऑफ नार्थ इंडिया) से जुड़े प्राइवेट स्कूल पर कब्जे का विवाद तूल पकड़ते जा रहा है। बिशप और उनके लोगों द्वारा स्कूल पर कब्जे का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें स्कूल की प्रिंसिपल के रूम का ताला तोड़कर बिशप और उनके लोग अंदर पहुंचते हैं और प्रिंसिपल का मोबाइल छीनने का प्रयास करते हैं। प्रिंसिपल पारुल "डोंट टच, डोंट टच" कहकर गुहार लगाती नजर आ रही हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि स्कूल के अध्यक्ष समेत कई लोग महिला प्रिंसिपल के कार्यालय में जबरन घुस गए और महिला प्रिंसिपल पारुल सोलोमन के साथ बदतमीजी करने लगे। 

पुरानी प्रिंसिपल को हटा नई प्रिंसिपल हुई नियुक्त

वीडियो में पारुल को प्रिंसिपल की कुर्सी समेत घसीटकर उन्हें जबरन उठा दिया जाता है और फिर उस कुर्सी पर शर्लिन मसीह को बैठा दिया जाता है। पारुल की जगह शर्लिन मसीह को स्कूल की नई प्रिंसिपल बनाया गया है। पारुल ने बताया कि मंगलवार सुबह वह अपने कार्यालय में बैठ कर काम कर रही थीं, तभी ऑफिस के गेट पर हंगामा शुरू हो गया। कार्यालय पर हुई घटना का वीडियो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बदतमीजी कर रहे लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

मामले में कर्नलगंज थाने में प्रिंसिपल पारुल सोलोमन की तहरीर पर एनल दान, बिशप मॉरिस एडगर दान, विनीता इसूबियस, संजीत लाल, विशाल नावेल सिंह, आरके सिंह, अरुण मोजेज, तरुण व्यास, अभिषेक व्यास और अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज हुआ है। हालांकि इस मामले में बिशप मॉरिस एडगर दान और गर्ल्स हाईस्कूल की प्रिंसिपल विनीता इसूबियस ने भी कई वीडियो अधिकारियों का सौंपा है। इसमें प्रिंसिपल पहले खुद ही स्कूल उन लोगों को टेकओवर करा रही हैं। मामले की जांच चल रही है।

अवैध तरीके से पद हड़पने का लगाया आरोप

मामले के दूसरे पक्ष की तरफ से बिशप मॉरिस एडगर दान ने कहा कि पीटर बलदेव ने अवैध तरीके से अपनी बेटी पारुल को कॉलेज का प्रिंसिपल नियुक्त कर दिया था, जिसे हमने बर्खास्त करवा दिया है लेकिन पारुल प्रिंसिपल पद पर जबरन बैठी हुई थीं और स्कूल के धन का दुरुपयोग कर रही थी।

वीडियो में कब्जा करने की कहानी सामने आई

प्रयागराज में डॉयोसिस ऑफ लखनऊ (चर्च ऑफ नार्थ इंडिया) के बिशप और अन्य पदों को लेकर लंबे अर्से से घमासान जारी है। कुछ माह पहले ही बिशप पीटर बलदेव को हटाकर मॉरिस एडगर दान ने चार्ज संभाला था। हालांकि यह विवाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में पहुंचा। इसके बाद भी डॉयोसिस ऑफ लखनऊ से जुड़े कान्वेंट स्कूलों, कॉलेजों में किसका कब्जा रहे, कौन संचालित करे। सोसाइटी आदि का विवाद रोज गहरता है।

2 जुलाई को हुई थी कब्जे की कोशिश

दो जुलाई मंगलवार दोपहर बाद एक नया मामला सामने आ गया। काफी विवाद के बाद एक चर्चित प्राइवेट स्कूल पर कब्जा कर लिया गया। स्कूल पर कब्जा करने का वीडियो भी सामने आया है। इसमें बिशप मॉरिस एडगर दान अपने लोगों के साथ जबरन स्कूल में घुसे और चार्ज संभाल लिया। यहां की प्रिंसिपल पूर्व बिशन पीटर बलदेव की बेटी पारुल सोलोमन हैं। उनकी आवाज भी वीडियो में आ रही हैं। वह मदद के लिए गुहार लगा रही हैं। यह मामला ईसाई कम्युनिटी समेत प्रयागराज में चर्चा का विषय बना है। मामले की शिकायत पुलिस और प्रशासनिक अफसरों से की गई है। आरोप है कि स्कूल संचालन को लेकर विवाद कोर्ट में है तो एक दूसरे को हटाकर कब्जा क्यों किया जा रहा है। पारुल सोलोमन के पति सुमित का कहना है कि उन्होंने पुलिस कमिश्नर से शिकायत कर उन्हें वीडियो और साक्ष्य सौंपे हैं।

(प्रयागराज से इमरान नईक की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

हो गया इनका जुगाड़! पीएम आवास योजना का पैसा आया नहीं कि पतियों को छोड़ अपने-अपने प्रेमियों के साथ भागी 11 महिलाएं

रील के चक्कर में गंवाई जान, चलती बाइक पर वीडियो बना रहे थे युवक तभी हुआ दर्दनाक हादसा, देखें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement