Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. 10 रुपए के जुगाड़ में बढ़ जाएगी बाइक की माइलेज, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 70-80 KM, Video में शख्स का दावा

10 रुपए के जुगाड़ में बढ़ जाएगी बाइक की माइलेज, 1 लीटर पेट्रोल में चलेगी 70-80 KM, Video में शख्स का दावा

एक बाइक मैकेनिक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें मौकेनिक यह दावा कर रहा है कि वह मात्र 10 रुपए के जुगाड़ में आपकी बाइक का माइलेज बढ़ा देगा।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 27, 2024 16:53 IST
यह मैकेनिक कर रहा है दावा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यह मैकेनिक कर रहा है दावा

मिडिल क्लास आदमी कोई भी वाहन खरीदता है तो सबसे पहले वह गाड़ी का का माइलेज देखता है यानी कि एक लीटर पेट्रोल भरवाने पर गाड़ी कितनी दूर चलती है। ऐसे लोगों का हिसाब-किताब यहीं होता है कि एक लीटर पेट्रोल में गाड़ी कम से कम 50 KM तक चली जाए। तभी वे गाड़ी खरीदते हैं। कई बार गाड़ी काफी पुरानी हो जाती है तो भी उसका माइलेज कम हो जाता है। ऐसे में मैकेनिक गाड़ी को रिपेयर कर उस गाड़ी की माइलेज ठीक कर देते हैं। लेकिन हाल में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक मोटर व्हीकल मैकेनिक का दावा है कि वह आपकी बाइक में कुछ ऐसा जुगाड़ कर देगा कि आपकी बाइक की माइलेज 70-80 KM प्रति लीटर हो जाएगी। 

यहां देखिए मैकेनिक का जुगाड़

वीडियो में मैकेनिक का कहना है कि कोई भी गाड़ी हो अगर वह माइलेज नहीं दे रही है तो मैं उसके अंदर कुछ ऐसा जुगाड़ कर दूंगा कि गाड़ी 70-80-90 तक का माइलेज देने लगेगी। आगे मैकेनिक बताता है कि इसमें आपको कुछ ज्यादा खर्चा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपका काम सिर्फ 10 रुपए में हो जाएगा। इसके बाद आप जीवन में कभी माइलेज से परेशान नहीं होंगे। इसके बाद मैकेनिक वीडियो में लोगों को वह जुगाड़ कर के दिखाता है, जिससे बाइक की माइलेज बढ़ जाएगी। मैकेनिक बाइक के फिल्टर को निकालता है और उस पर एक रूई का लेयर लगा देता है। ये कोई स्पेशल रूई नहीं है, ये रूई हर एक मेडिकल स्टोर पर 10 रुपए में मिल जाती है। मैकेनिक बताता है कि फिल्टर हमारी नाक की तरह ही होता है अगर इसमें धूल बैठ जाता है तब ये खराब हो जाता है। अगर फिल्टर चेंज ना कराया जाए तो इंजन के भी बैठने का चांस होता है। ऐसे में ये रूई फिल्टर को खराब होने से बचाता है।

लोगों ने वीडियो पर किया मजेदार कमेंट

आपके काम के इस वीडियो को @the_abhi_05_ नाम के यूजर ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है। जिसके कैप्शन में लिखा है - "मोटरसाइकिल में सिर्फ 10 रुपए लगाएं और बढ़ाए दोगुना माइलेज।" वीडियो को अब तक 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा और साढ़े 13 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो पर कई लोगों ने मजेदार कमेंट भी किया है। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - मैंने ट्राई किया और 100 का पेट्रोल डलवाया गुजरात से लंदन पहुंच चुका हूं। अभी भी गाड़ी चल ही रही है। दूसरे ने लिखा - मैंने रूई खरीद ली है, बस बाइक खरीदनी बाकी है। यहीं, रूई चंद्रयान 3 में लगाई थी, 1 लीटर पेट्रोल में चांद से आना जाना हो गया भाई।  

ये भी पढ़ें:

गैराज में गाड़ी लेने पहुंचा शख्स, घुसते ही मिल गया बिन बुलाया मेहमान, फिर आगे जो हुआ Video में देख लीजिए

ये कौन सी प्रैक्टिस चल रही डॉक्टर साहब! शराब, लड़की और पार्टी ऑल नाइट... मेडिकल कॉन्फ्रेंस के लिए जुटे डॉक्टरों का Video हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement