Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Microsoft का सर्वर ठप हुआ नहीं कि IT वालों की हो गई मौज, सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़

Microsoft का सर्वर ठप हुआ नहीं कि IT वालों की हो गई मौज, सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़

पूरी दुनिया में माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन हो गया है। जिससे देश-दुनिया के IT सेक्टर में होने वाले सभी सर्विसेंज़ काफी प्रभावित हुई हैं। सर्वर डाउन होने के बाद इधर सोशल मीडिया पर भी मीम्स वायरल होने लगे हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 19, 2024 14:06 IST
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स

माइक्रोसॉफ्ट विंडो में आई टेक्निकल गड़बड़ी की वजह से दुनियाभर में बैंकिंस सर्विस लेकर फ्लाइट सर्विस तक प्रभावित हुई हैं। दुनियाभर में विंडो यूजर्स के डिवाइसेज़ में ब्लू स्क्रीन दिखाई दे रही है, जिस पर एरर लिखा हुआ आ रहा है। विंडो में आई गड़बड़ी की वजह से सुपरमार्केट्स, बैंकिंग ऑपरेशन, स्टॉक मार्केट बुरी तरह प्रभावित हुआ है। अमेरिका से लेकर इंडिया तक हर जगह उड़ानें ठप हो गई हैं। सर्वर के ठप होने की वजह से कई देशों के आपातकालीन सर्विसेज़ भी 911 बाधित हो गई हैं। सर्वर में आई दिक्कत से मीडिया संस्थानों के काम पर भी असर पड़ा है। ब्रिटेन में स्काई न्यूज को ऑफ एयर करना पड़ गया। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मीम्स

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर डाउन होने को लेकर मीम्स भी बनने लगे हैं। लोगों का मानना है कि आज माइक्रसॉफ्ट के सर्वर डाउन होने की वजह से IT सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारियों की मौज हो गई। अब उन्हें आज की छुट्टी तो मिल ही गई साथ में शनिवार और रविवार की भी छुट्टी मिल गई। यानी कुल मिलाकर IT सेक्टर में काम करने वाले लोगों को एक लंबा विकेंड मिल गया। माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स पर लोगों ने विंडो क्रैश होने की तस्वीरों को भी शेयर किया है। कुछ लोग सोशल मीडिया पर यह पोस्ट कर रहे हैं कि माइक्रसॉफ्ट का सर्वर डाउन होने के बाद IT वाले घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। लेकिन वे मन ही मन खुश हो रहे हैं। आखिर उन्हें अब काम नहीं करना पड़ेगा। कुछ यूजर्स ने कहा कि IT वाले अपने काम से इतना थक गए थे कि अब हार कर उन्होंने अपनाकाम ही रोक दिया। फिलहाल, सर्वर ठप होने के बाद पूरे सोशल मीडिया पर काफी मजेदार मीम्स वायरल हो रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:

Video: डंडा लिए शेरों के झुंड को टहलाने निकला शख्स, देखने वाले बस देखते ही रह गए

Video: शख्स ने इस खास ट्रिक से पकड़ी कई बड़ी मछलियां, मछली मारने के इस तरीके को 18 मिलियन लोगों ने देखा

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement