Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. ऐसे बनाया जाता है बाजार में पैकेट के अंदर बिकने वाला मैंगो जूस, पैकेजिंग प्रोसेस का Video हो रहा वायरल

ऐसे बनाया जाता है बाजार में पैकेट के अंदर बिकने वाला मैंगो जूस, पैकेजिंग प्रोसेस का Video हो रहा वायरल

सोशल मीडिया पर हाल ही में मैंगो जूस के मेकिंग प्रोसेस का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें फैक्ट्री के अंदर बनने वाले मैंगू जूस को बनते हुए दिखाया गया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 30, 2024 14:27 IST
फैक्ट्री में बना हुआ मैंगो जूस- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA फैक्ट्री में बना हुआ मैंगो जूस

बाजार में मैंगो जूस पूरे साल भर मिलता है। इसे हर कोई पीना पसंद करता है। गर्मी के दिनों में इनकी डिमांड काफी बढ़ जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बाजार में मिलने वाला ये मैंगो जूस कैसे बनता है। जब पूरे साल आम नहीं होता तो ये जूस बनता कैसे है। तो चलिए हम आपको दिखाते हैं कि आखिर ये मैंगो जूस कैसे तैयार होता है। वीडियो में मार्केट में मिलने वाले मैंगो जूस के पूरे मेंकिंग प्रोसेस को दिखाया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखने के बाद आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी। शायद इसके बाद आप इसे पीना भी छोड़ दें। वीडियो में देखा जा सकता है कि मैंगो जूस बनाने का तरीका काफी घिनौना है और इसमें आम का तो दूर-दूर तक इस्तेमाल होते नहीं दिख रहा है।

ऐसे तैयार होता है जूस

वीडियो को इंस्टाग्राम पर @yourbrownasmr नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो में फैक्ट्री के अंदर बनने वाले मैंगू जूस को दिखाया गया है। इसे बनाने का प्रोसेस बहुत ही घिनौना और मुश्किल लग रहा है, फैक्ट्री में देखा जा सकता है कि मैंगो जूस बनाने के लिए साफ-सफाई का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आपका यह भ्रम तो बिल्कुल टूट जाएगा कि बाजार में मिलने वाले मैंगो जूस में आम तो नहीं डाले जाते। इस वीडियो को देख आप यह आराम से समझ जाएंगे कि इन मैंगो जूस को आम के बगैर कैसे बनाया जाता है।

आम के अलावा सबकुछ डला है पर आम नहीं

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बड़ी मशीन में पानी के अंदर अलग-अलग तरह के केमिकल्स डाले जा रहे हैं। इसके बाद लाल रंग डाला जा रहा है जिससे वो पूरा घोल लाल हो जा रहा है। फिर उसमें किसी  सफेद रंग के पदार्थ को मिलाया जा रहा है। वीडियो देख यह तो समझ में आ रहा है कि जूस में जो कुछ भी मिलाया जा रहा है उसे आम के जैसे स्वाद के लिए मशीन में डाला जा रहा है। इस जूस में आम का एक टुकड़ा भी नहीं डाला जा रहा है। मैंगो जूस के तैयार होने के बाद पैकेजिंग मशीन से जूस के टेट्रा पैक निकलते दिख रहे हैं जिसमें जूस को भरा जा रहा है फिर उसे एक डिब्बे में डालकर पैक किया जा रहा है।

वीडियो पर लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक लाखों लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा कि इस मैंगो जूस में आम के अलावा सब कुछ डला हुआ है। दूसरे ने कहा - बाजार में मिलने वाले मैंगो जूस बिल्कुल नहीं पीना चाहिए। इसे पीने से जान को खतरा है।

ये भी पढ़ें:

स्कूल में घुसा खतरनाक जीव तो लड़के ने पूंछ पकड़कर निकाला बाहर, Video देख आप भी कहेंगे- भाई ने क्या जिगरा पाया है

मां-बाप की तरह प्यार और फिक्र, हर आधे घंटे बाद कुत्ता चेक करने आता है कि बच्चा सो रहा या नहीं, देखें ये Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement