Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. फेंकी हुई रोटी उठाई और पानी के साथ भिगोकर खाने लगा शख्स, जिंदगी से शिकायत करने वाले लोग इस Video को जरूर देखें

फेंकी हुई रोटी उठाई और पानी के साथ भिगोकर खाने लगा शख्स, जिंदगी से शिकायत करने वाले लोग इस Video को जरूर देखें

कभी-कभी सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें देख लोगों की आंखों में पानी भर आता है। अब इस वीडियो को ही देख लीजिए, इसे देखने के बाद आपको यह महसूस होगा कि गरीबी कितनी बड़ी अभिशाप है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 23, 2024 14:30 IST
रोटी को भिगोकर खाता बुजुर्ग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रोटी को भिगोकर खाता बुजुर्ग

कहा जाता है कि जो आपको मिला है, उसके लिए आपको हमेशा शुक्रगुजार होना चाहिए क्योंकि जो आज आपके पास है वह शायद किसी का सपना है। जैसी जिंदगी आप जी रहे हैं, वैसी जिंदगी पाने का ख्वाब कई अन्य लोग देखते हैं। इंसान को अपनी जिंदगी से हमेशा शिकायत नहीं करना चाहिए। उसे यह समझना चाहिए कि अभी जो उसे प्राप्त है, वहीं उसके लिए पर्याप्त है। अगर आपके पास ज्यादा है तो कोशिश करें कि उस चीज को आप जरूरतमंदों में बांट सकें। आज समाज में बढ़ती अमीरी-गरीबी की खाई को इसी तरह से भरा जा सकता है। फिलहाल इस खाई को उजागर करता एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आपको अपनी जिंदगी से सारे गिले-शिकवे दूर हो जाएंगे।

इस वीडियो को देख आपकी आंखों में आ जाएंगे आंसू

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जहां लोगों के पास अत्यधिक खाना होने पर वे उसे फेंक चुके हैं। वहीं, एक गरीब व्यक्ति उसी रोटी को उठाकर खाता है और अपना पेट भरता है। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग रास्ते में फेंके हुए रोटी को उठाता है और उसे एक नल के पास पानी में भिगोकर खाने लगता है। वीडियो किसी रेलवे स्टेशन का समझ आ रहा है। अमीरी-गरीबी की खाई को दिखाता हुए ये वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुका है। जहां एक तरफ लोगों के पास इतना कुछ है कि उन्हें उन चीजों को फेंकना पड़ रहा है तो वहीं, दूसरी तरफ किसी के पास इतना भी नहीं है कि वह खुद से कुछ खरीद पाए। ऐसे में वह उन फेंके हुए चीजों में ही अपना हिस्सा ढूंढता है।

वीडियो पर लोगों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

इस वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @naughtyworld नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक लाखों लोगों ने देखा और हजारों ने लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट भी किया है। वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - वीडियो बनाने वाले को वीडियो बनाने की जगह उस बुजुर्ग को कुछ खिला ही देना चाहिए था, लाइक की जगह पुण्य मिल जाता। दूसरे ने लिखा - सच में यह दिल को चीर देने वाला वीडियो है। इसे देखकर मेरी आंखों में आंसू भर गए। तीसरे ने लिखा - इस वीडियो को देखने के बाद मुझे अपनी जिंदगी से सारी शिकायतें खत्म हो गईं।

ये भी पढ़ें:

चोरी करते पकड़ा गया चोर, लोगों ने पहले पीटा फिर DJ Beats पर खूब नचाया, Video हुआ वायरल

Video: मेंटिनेंस के लिए महिला ने मांगा 6 लाख रुपए महीना, जज भी हैरान, फिर जो जवाब मिला वह सुन वकील की बोलती हुई बंद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement