ऑनलाइन शॉपिंग लोगों के जीवन में इस कदर समा चुकी है कि लोगों को अब कुछ भी मंगाना होता है तो वह घर बैठे ऑर्डर कर मंगा लेते हैं। ऐसे में कभी-कभी ऑर्डर पैकेज वैसा नहीं मिलता जैसा हमने वेबसाइट पर देखा होता है। कभी-कभी तो जो समान मंगाया है उसकी जगह कुछ और ही मिल जाता है। कुच ऐसा ही हुआ एक शख्स के साथ जिसनें एमेजॉन से Iphone-15 ऑर्डर किया था लेकिन जब पार्सल उसके पास आया तो उसनें Iphone की जगह नकली फोन रखा हुआ था। शख्स ने उस नकली फोन की तस्वीर अपने एक्स हैंडल से शेयर करते हुए इस घटना के बारे में बताया।
Iphone के बदले मिला नकली फोन
पोस्ट को 'गब्बर सिंह' नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है और यूजर ने दावा किया कि उसे ई-कॉमर्स साइट से "नकली iPhone 15" मिला है। पोस्ट शेयर करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा- "वाह @amazonIN ने एक नकली iPhone 15 डिलीवर किया है। इस फोन का विक्रेता Appario है। इसे "Amazon choice" के साथ टैग किया गया है। बॉक्स में कोई केबल नहीं है। टोटल डब्बा। क्या किसी को भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा है?" यूजर ने इस घटना पर निराशा व्यक्त की।
Amazon ने किया रिप्लाई
बता दें कि, एक्स पर यूजर के डेढ़ मिलियन फॉलोअर्स हैं। यूजर का पोस्ट वायरल होते ही एमेजॉन की ओर से प्रतिक्रिया आई। शख्स के पोस्ट पर एमेजॉन हेल्प ने कमेंट करते हुए लिखा- "हमें यह जानकर खेद है कि आपको पैकेज में गलत प्रोडक्ट मिला है। कृपया हमें अपनी डिटेल्स दें। हम 6-12 घंटे में अपडेट के साथ आपसे संपर्क करेंगे।" इसके बाद यूजर ने जवाब दिया कि उसने फॉर्म भर दिया है और कंपनी से रिफंड मांगा है। इस पर अमेज़न ने यूजर को आश्वस्त किया। कंपनी ने कहा, "पुष्टि करने के लिए धन्यवाद। कृपया 6-12 घंटे तक प्रतीक्षा करें, और हमारी सोशल मीडिया टीम ईमेल के माध्यम से समाधान के साथ आपसे संपर्क करेगी। आपके धैर्य की सराहना की जाती है।"
वायरल पोस्ट पर लोगों ने अपने बुरे अनुभव शेयर किए
इस वायरल पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट किया और अपना अनुभव साझा किया। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- "मेरे साथ 15 दिन पहले ही ऐसा हुआ था। मेरे मामले में, आईफोन पैकेजिंग के अंदर एक इस्तेमाल किया हुआ पुराना एंड्रॉइड फोन मिला था। अमेज़ॅन ने किसी भी तरह की मदद नहीं की। दोस्तों, एमेजॉन से महंगी चीजें खरीदना बंद कर दो।" दूसरे ने लिखा- "भाई, मुझे भी ऐसी ही समस्या थी। ये लोग @AmazonHelp आपसे केवल सबूत भेजने के लिए कहेंगे और आपको इंतजार करवाएंगे। और एक समय के बाद, वे कहेंगे कि उन्होंने अपनी इंटरनल टीम के साथ जांच की है और हमारी ओर से सही उत्पाद भेजा गया है। क्षमा करें हम सहायता नहीं कर सकते।"
ये भी पढ़ें:
VIDEO: ओरियो बिस्किट के साथ टोमेटो केचप, इस अजीब फूड फ्यूजन को देख लोगों का सिर चरकाया