Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Video: शख्स ने जुगाड़ से बनाई ऐसी वाशिंग मशीन, देखकर कंपनी वाले भी सामने से जोड़ लेंगे हाथ

Video: शख्स ने जुगाड़ से बनाई ऐसी वाशिंग मशीन, देखकर कंपनी वाले भी सामने से जोड़ लेंगे हाथ

सोशल मीडिया पर जुगाड़ का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपका सिर चकरा जाएगा। वीडियो में शख्स ने जुगाड़ लगाकर कपड़े धुलने वाली वाशिंग मशीन बना डाला।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 13, 2024 11:47 IST
देसी वाशिंग मशीन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA देसी वाशिंग मशीन

सोशल मीडिया पर जुगाड़ वाले तमाम तरह के वीडियो आपको देखने को मिल जाएंगे। मिलेंगे भी क्यों ना? आखिर हमारे देश में जुगाड़ी नाम की एक प्रजाती जो रहती है। इस प्रजाती के सामने दुनिया की कोई भी चीज असंभव नहीं है। आज फिर से हम आपको एक ऐसे ही जुगाड़ी आदमी के जुगाड़ का वीडियो दिखाने जा रहे हैं। जिसे देखने के बाद आपका दिमाग घूम जाएगा। इस कमाल के वीडियो में आप यह देखेंगे कि किसी भी आविष्कार के लिए आपका वैज्ञानिक या फिर इंजीनियर होना जरूरी नहीं है। आप अपने क्रिएटिव दिमाग से भी दुनिया को चौंका सकते हैं।

जुगाड़ से शख्स ने बना दिया देसी वाशिंग मशीन

अब इस शख्स की क्रिएटिविटी को ही देख लीजिए। जिसने अपने जुगाड़ी शक्तियों का इस्तेमाल कर एक अनोखी वाशिंग मशीन तैयार कर दी। जिसे बनाने में बहुत ही कम खर्च आया होगा। सोशल मीडिया पर इस शख्स का वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स ने छोटी सी बहती एक पतली नहर में कुछ कपड़ों को डालता है और फिर उसमें वह उसमें सर्फ उड़ेल देता है। जिसके बाद वे सारे कपड़े बहते हुए जाकर एक बाल्टी में इकट्ठा हो जाते हैं। फिर शख्स उस बाल्टी को एक खास तरह की ढक्कन से बंद कर देता है। फिर शख्स एक स्कूटी को डबल स्टैंड पर खड़ी करता है और उसे बाल्टी के साथ इस तरह से सेट करता है कि जब वह स्कूटी को स्टार्ट करता है तब स्कूटी के पिछले पहिए के साथ वह बाल्टी भी घूमने लगती है और अंदर रखे कपड़े धुलने लगते हैं। उन्हें धुलते देख ऐसा लगता है जैसे वे कपड़े किसी वाशिंग मशीन में धुल रहे हों। शख्स के इस अनोखे जुगाड़ से कपड़े काफी आसानी से धुल जाते हैं। 

लोग शख्स के जुगाड़ को देख रह गए दंग

शख्स के इस जुगाड़ को देख हर कोई हैरान रह गया। वीडियो को देखने के बाद लोगों का सिर्फ यहीं कहना है कि ये लोग इतना दिमाग लाते कहां से हैं? इस जुगाड़ वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @sigma_sad9 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 36 लाख लोगों ने देखा और करीब ढाई लाख लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर तमाम लोगों ने कमेंट भी किया है। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा हैं - बंदे ने पहले से ही स्कूटी को बाइक बना रखा है। दूसरे ने लिखा - देसी वाशिंग मशीन के आविष्कारक। तीसरे ने लिखा - ये जुगाड़ भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए।  

ये भी पढ़ें:

Video: रावण के सामने रामलीला मंच पर चल रहा था अश्लील डांस, कमर लचकाते लड़कियों के साथ फुल एंजॉय करते दिखे लंकेश

शख्स ने केला, सेब और अमरूद डालकर बना दिया Momos, वीडियो देख लोगों का पारा हुआ गर्म, बोले - नरक की आग में जालेगा तू

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement