Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. सड़कों पर बनते दिख जाएगा कुत्ते का मीट, चीन पहुंची Youtuber ने Video में दिखाया वहां का हाल

सड़कों पर बनते दिख जाएगा कुत्ते का मीट, चीन पहुंची Youtuber ने Video में दिखाया वहां का हाल

चीन में आपको राह चलते कुत्तों का मीट बिकते हुए या पकते हुए दिखा जाएगा। इसी नजारे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो एक इंडियन इंफ्लूएंसर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 16, 2024 12:10 IST
लड़की ने वीडियो में कुत्ते का मीट बनते हुए दिखाया - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA लड़की ने वीडियो में कुत्ते का मीट बनते हुए दिखाया

आपने ये तो सुना ही होगा कि चीन में लोग कुत्ता-बिल्ली, चमगादड़, सांप, बिच्छू सब कुछ खाया जाता है। लेकिन वहां पर लोग कुत्ते का मीट खाना बहुत पसंद करते हैं। राह चलते दुकानों पर आपको कुत्ते का मीट पकते या बिकते हुए दिख जाएगा। चीन के दक्षिणी हिस्से में लोग कुत्ते का मीट बड़े चाव से खाते हैं और ये वहां के लोगों के लिए आम बात है। हाल में ही एक इंडियन सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ने चीन का भ्रमण किया और वहां का वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया। वीडियो में वह वहां के लोगों को कुत्ते का मीट पकाते हुए दिखा रही है।

वीडियो में कुत्ते का मीट बनाते हुए दिखा शख्स 

वीडियो में दिख रहा है कि कैसे चीन की सड़कों पर कुत्ते का मीट बनाया जा रहा है। वीडियो के शुरुआत में एक बावर्ची एक बड़े से लोहे के बर्तन में कुत्ते का मीट पका रहा होता है। जब इंफ्लुएंसर वहां खड़ी एक महिला से इसके बारे में पूछती है तो वह उसे डॉग मीट बताती है। वहीं, साइड में खड़े एक वाहन में कुछ कुत्तों को पिंजरे में कैद देखा जा सकता है। इंफ्लुएंसर उन कुत्तों की ओर कैमरा घुमाकर दिखती है, जिन्हें काटने के लिए रखा गया है। वीडियो में आगे चीन की एक लोकल लड़की इंफ्लुएंसर को बताती है कि यहां की स्थानीय आबादी का केवल 20 से 30 प्रतिशत लोग ही कुत्ते का मीट खाते हैं। महिला आगे बताती है कि अब यहां का कल्चर बदल रहा है। लोग कुत्ते का मीट खना अब बंद कर रहे हैं।  

वीडियो देख लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट 

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @wanderingwithpaint नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और इसे लाइक किया है। वहीं, वीडियो पर तमाम लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- कोई ऐसा जानवर है जिसे चीन के लोग ना खाते हो। दूसरे ने लिखा- चीन में कुत्तों के साथ बहुत गलत हो रहा है। क्या कर रहे हैं पेटा वाले। तीसरे ने लिखा- दुनिया का वफादार जानवर इंसानों के प्लेट में।  

ये भी पढ़ें:

फुटबॉल मैच हारी टीम तो कोच ने लगाई क्लास, एक-एक कर खिलाड़ियों को मारी लात, Video हुआ वायरल

लड़कों ने तो कमाल ही कर दिया! एक के बाद एक किए ऐसे स्टंट कि लोगों ने Video देख पकड़ लिया अपना माथा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement