Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. 130 साल पुराने कैमरे से ली गई मैच की तस्वीरें, पिक्चर क्वालिटी देखकर हैरान रह गए लोग

130 साल पुराने कैमरे से ली गई मैच की तस्वीरें, पिक्चर क्वालिटी देखकर हैरान रह गए लोग

सोशल मीडिया पर 130 साल पुराने एक कैमरे का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद लोगों को पुराने दिनों की याद आ गई।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 05, 2024 17:51 IST
130 साल पुराने कैमरे सो ली गईं तस्वीरें- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 130 साल पुराने कैमरे सो ली गईं तस्वीरें

आज कल डिजीटल कैमरे आने लगे हैं। चाहे आप जितनी भी तस्वीरें खींच लो, आपको टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। लेकिन पहले ऐसा नहीं था। पहले के जमाने में जब ये डिजीटल कैमरे नहीं हुआ करते थे तब कैमरों में रील आती थीं। जिनमें आप उतनी ही तस्वीरें खींच सकते थे जितनी रील की क्षमता होती थी। कई लोग फोटो कैमरों के बड़ी शौकिन होते हैं। ऐसे लोग अपने पास नए से लेकर पुराने तक सारे फोटो कैमरों का कलेक्शन अपने पास रखते हैं। 

130 साल पुराने कैमरे से युवक ने लीं तस्वीरें

हाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें 130 साल पुराने कैमरे के इस्तेमाल करने का दावा किया जा रहा है। वीडियो में एक शख्स को कैमरा लिए एक खेल स्टेडियम में देखा जा सकता है। वह शख्स पहले अपने पुराने कैमरे को निकालता है और फिर उसमें एक रील फंसाता है फिर स्टेडियम की फोटो खिंचने लगता है। वीडियो के अंत में जब कैमरे से खींचे गए तस्वीरों को शख्स दिखाता है, तब लोग उस कैमरे की फोटो क्वालिटी देखकर हैरान रह जाते हैं। 

वीडियो देख लोगों को याद आ गए पुराने दिन

वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स नॉस्टैल्जिक हो गए और उस दौर में चले गए, जब फोटो कैमरों की शुरुआत हुई थी और उस वक्त सिर्फ ब्लैक एंड व्हाइट फोटो का ही जमाना था। वीडियो के कैप्शन में बताया गया है कि माइल्स मायर्सकॉफ हैरिस ने रग्बी यूनियन की कुछ ऐसी तस्वीरें लीं, जिन्हें पुरानी यादें ताजा हो गईं। क्लिक की हुई तस्वीरों में स्टेडियम की आकर्षण देखने को मिल रहीं थी। जिसे देखने के बाद ऐसा लग रहा था कि ये तस्वीरें मानो बीते वक्त की सैर करा रही हो। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @bathrugby नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे 56 लाख लोगों ने देखा और 5  लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया है। 

ये भी पढ़ें:

बेटे के स्टंट करने की आदत से परेशान पिता ने फूंक डाली बाइक, Video देख लोगों ने बताया सही फैसला

बीच सड़क पर युवक महिला से करने लगे जबरदस्ती, CCTV में रिकॉर्ड हुआ Video आया सामने

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement