Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. इंसानों जैसी हैंडराइटिंग, एक बार सेट कर के छोड़ दो पूरा हो जाएगा काम, लो भाई अब होमवर्क करने वाली भी आ गई मशीन

इंसानों जैसी हैंडराइटिंग, एक बार सेट कर के छोड़ दो पूरा हो जाएगा काम, लो भाई अब होमवर्क करने वाली भी आ गई मशीन

अब तक एक ही काम बचा था जो मशीन नहीं कर पा रही थी, वह है हाथों से लिखना लेकिन अब वह भी काम मशीन ने अपने जिम्मे ले लिया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 17, 2024 17:23 IST
होमवर्क पूरा करती मशीन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA होमवर्क पूरा करती मशीन

हमारी जिंदगी में मशीनों की दखल इतनी तेजी से बढ़ते जा रही है कि आज हम हर छोटे-बड़े काम को करने के लिए मशीनों का सहारा लेते हैं। जिन कामों में हमें घंटों लग जाते थे, अब वहीं काम चुटकियों में हो जाते हैं। बच्चे हो या बुजुर्ग मशीनों ने सबकी जिंदगी को आसान बना दिया है। अब तो इन मशीनों ने बच्चों के होमवर्क करने का काम भी शुरू कर दिया है। अब तक हमने Chat GPT के बारे में सुना था जो आसानी से हर प्रोजेक्ट और असाइनमेंट को पूरा कर देता था। लेकिन लिखने का काम हमें हाथों से ही करना पड़ता था क्योंकि Chat GPT हैंडराइटिंग जैसे लिख नहीं पाता था। लेकिन अब इसके लिए भी एक मशीन आ गई है जो तेजी से हैंडराइटिंग की तरह लिखने में एक्सपर्ट है। इस मशीन ने बच्चों के होमवर्क करने का जिम्मा खुद उठा लिया है। इस मशीन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

अब होमवर्क करने का झंझट समाप्त

वीडियो में देखा जा सकता है कि मशीन एक असाइनमेंट लिखने का काम कर रही है। मशीन में एक पेन को सेट किया गया है और वह बिल्कुल इंसानों जैसी हैंडराइटिंग में बिना किसी मिस्टेक के कॉपी में लिखते जा रही है। इतना ही नहीं यह मशीन पेज खत्म होने के बाद इसे खुद ही पलट कर दूसरी तरफ लिखना शुरू कर देती है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @HasnaZaruriHai नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक हजारों लोगों ने देखा और शेयर किया है। साथ ही साथ इस पर तमाम लोगों ने कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - पहले मां-बाप कहते थे पढ़ाई अच्छे से करना, अब कहेंगे मशीन अच्छे से चलाना। दूसरे ने लिखा- मेरे बेटे ने कभी अपना होमवर्क पूरा नहीं किया और आज इस मशीन को देखने के बाद उसने बोला कि उसे इस मशीन की खास जरूरत है।

ये भी पढ़ें:

ड्राइवर को बगल में बैठाया और ऑटो रिक्शा चलाने लगी विदेशी लड़की, Video हुआ वायरल

शोर मचाते सड़क पर बाइक दौड़ा रहे थे लड़के, पुलिस ने एक मिनट में निकाल दी सारी हीरोपंति, Video देख नहीं रुकेगी हंसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement