Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Video: लहसुन छीलने का यह तरीका नहीं पता होगा आपको, महिला के इस निन्जा टेक्निक को 7 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा

Video: लहसुन छीलने का यह तरीका नहीं पता होगा आपको, महिला के इस निन्जा टेक्निक को 7 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा

अगर सोशल मीडिया पर आपको भी टिप्स और लाइफ हैक्स के वीडियो अच्छे लगते हैं तो यह वीडियो आपको जरूर पसंद आएगा। यह वीडियो आपकी रसोई के काम को काफी आसान बना देगा। वीडियो देखने के बाद आप भी पलभर में लहसुन छील देंगे।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 03, 2024 22:52 IST
लहसुन छीलने का यह वीडियो जरूर देखें- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA लहसुन छीलने का यह वीडियो जरूर देखें

सोशल मीडिया पर लाइफ हैक्स के काफी वीडियो देखने को मिलते रहते हैं। इनमें ऐसी चीजों के बारे में बताया जाता है जिससे लोगों का काम बहुत ही आसान हो जाता है। लोगों को अक्सर डेली लाइफ हैक्स के वीडियो और टिप्स पसंद आते हैं। हाल में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जो आपकी रसोई के काम बहुत ही आसान बना देगी। वीडियो में लहसुन छीलने की निन्जा टेक्निक के बारे में बताया गया है। जिसे देखने के बाद आप भी मिनटों में लहसुन छील कर ढेर लगा देंगे। वीडियो काफी दिलचस्प है। वीडियो मेहनत और समय दोनों बचाने के लिए बेहद उपयोगी साबित हो सकता है। 

इस निन्जा टेक्निक से आसानी से छील सकते हैं लहसुन

लहसुन खाने का स्वाद बना देता है लेकिन जो सबसे कष्टदायक चीज होता है तो वह है इसे छीलना। किसी भी व्यंजन को स्वादिष्ट बनाने में लहसुन का इस्तेमाल भारी मात्रा में किया जाता है। लेकिन इसे छीलने में लोग काफी वक्त खपा देते हैं। लेकिन अब इस वीडियो को देखने के बाद आपका लहसुन छीलने का तरीका बदल जाएगा। वीडियो में दिखाया गया है कि लहसुन को नाखून से छीलने के बजाय महिला ने उसे क्लिपर की मदद से चुटकियों में छील दिया। 

7 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा यह वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @kendall.s.murray नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसके कैप्शन में लिखा है, "लहसुन छीलने की कष्टदायी प्रक्रिया के चलते मैं अब तक साबुत कलियां खाने से बचती रही हूं, लेकिन अभी-अभी मैंने इसे छीलने की एक निन्जा टेक्नीक सीख ली है। तो कौन-कौन इस हैक से चूक रहा था।" वीडियो को अब तक 7 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा और 11 लाख से भी ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है। 

लोगों को पसंद आया यह तरीका

इस जबरदस्त लाइफ हैक का वीडियो देखने के बाद लोगों कमेंट कर बोल रहे हैं कि यह तरीका पहले क्यों नहीं बताया। हमारी आधी जिंदगी लहसुन छीलते ही बीत गई। वहीं, कई अन्य लोगों ने वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा - भारतीय लहसुन की बनावट और आकार के कारण यह तरीका उस पर काम नहीं करेगा। ये चाइनीज लहसुन को छीलने के लिए सही है। वैसे भी चायनीज लहसुन आकार में इतने बड़े होते ही हैं कि इंसान उन्हें फटाफट नाखून से भी छील सकता है।

ये भी पढ़ें:

गले मिले, हाथ मिलाया और पहना दी 2 लाख रुपए की Rado घड़ी, अरबपति बिजनेसमैन से मिलने गए Youtuber का बन गया दिन

पिलर पकड़कर खटाखट ऊपर चढ़ गया बच्चा, Video देख लोग बताने लगे Spiderman की संतान

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement