Saturday, July 06, 2024
Advertisement

Video: जेब्रा की आंखों के सामने बच्चे का शिकार कर ले गया तेंदुआ, बचाने के लिए मां करती रही जतन

जंगल में तेंदुआ एक गजब का शिकारी जानवर है। इन्हें आप सबसे बेरहम शिकारी भी कह सकते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही देख आप खुद तेंदुए का खूंखारपन देख सकते हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 05, 2024 22:39 IST
जेब्रा के बच्चे का शिकार करता तेंदुआ- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जेब्रा के बच्चे का शिकार करता तेंदुआ

जंगल की जिंदगी बड़ी ही बेरहम होती है। यहां जीने का अधिकार उसे ही है जो ताकतवर है। नहीं तो ऐसे सभी कमजोर जानवर किसी न किसी ताकतवर जानवर के भोजन मात्र हैं। जंगल के यह नियम किसी इंसान ने नहीं बनाएं बल्कि ये नियम प्रकृत के हैं। इस नियम के आगे हर जानवर मजबूर है और वह कुछ भी नहीं कर सकता। इस बात का सबूत ये वायरल वीडियो है, जिसे देखने के बाद आप भी समझ जाएंगे कि इस नियम के आगे एक मां को अपनी आंखों के सामने ही अपने बच्चे की कुर्बानी देनी पड़ी और वह चाहकर भी अपने बच्चे को नहीं बचा पाई।

Related Stories

आंखों के सामने तेंदुए का शिकार हो गया बच्चा

वैसे जंगल में तो कई शिकारी जानवर रहते हैं। लेकिन इनमें तेंदुआ शिकार के वक्त अपनी रफ्तार और फुर्ती के लिए जाना जाता है। अब आप इस वीडियो में खुद ही देख लीजिए कैसे एक तेंदुए एक जेब्रा मां की आंचल से उसके बच्चे को झपट ले जाता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ एक जेब्रा और उसके बच्चे के पीछे पड़ा हुआ है। पहले तो जेब्रा मां तेज दौड़ती है लेकिन जब उसे अपने बच्चे का ख्याल आता है तो वह अपने बच्चे के साथ भागने लगती है। बच्चा तेज नहीं दौड़ पा रहा था तो वह कहीं तेंदुए के चपेट में ना आ जाए इसलिए जेब्रा मां खुद तेंदुए के सामने आ जाती है। लेकिन तेंदुआ मां को छोड़ बच्चे को झपटकर ले भागता है। बच्चे को तेंदुए के जबड़े में देख जेब्रा मां उसके पीछे दौड़ती है और अपने बच्चे को छुड़ाने के लिए तेंदुए से भिड़ जाती है। परंतु तेंदुआ तब तक जेब्रा के बच्चे का काम तमाम कर देता है। जेब्रा मां अपनी आंखों के सामने अपने बच्चे का शिकार होते देखते रह जाती है।

जंगल के इस खतरनाक वीडियो को इंस्टाग्राम पर @top_tier_wilderness नाम के पेज से शेयर किया गया है। इस पेज पर जंगल की दुनिया के ही वीडियो पोस्ट किए जाते हैं। आप इस पेज पर खूंखार जानवरों को दूसरे जानवरों का शिकार करने के तमाम वीडियो देख सकते हैं। वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने इस पर कमेंट कर बताया कि जंगल का यहीं नियम है।

ये भी पढ़ें:

नदी से बहते-बहते सीधे समुद्र में जा गिरा युवक, पलक झपकते हुआ गायब, देखें ये VIDEO

Video: सिंगापुर की सड़कों पर मराठी लिबास में निकली महिला, फोटो खिंचाने के लिए लगी भीड़

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement