Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Video: अंधेरे से मौत बनकर बाहर निकला तेंदुआ, कुत्ते पर झपटा और गर्दन दबोचकर ले भागा, साथी कुत्ता करता रह गया पीछा

Video: अंधेरे से मौत बनकर बाहर निकला तेंदुआ, कुत्ते पर झपटा और गर्दन दबोचकर ले भागा, साथी कुत्ता करता रह गया पीछा

सोशल मीडिया पर तेंदुए के हमले का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह एक पालतू कुत्ते को अपने मुंह में दबाकर भागते हुए नजर आ रहा है।

Reported By : Saket Rai Written By : Pankaj Yadav Updated on: September 15, 2024 21:56 IST
कुत्ते को लेकर भागता हुआ तेंदुआ- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कुत्ते को लेकर भागता हुआ तेंदुआ

महाराष्ट्र के पुणे में एक तेंदुए ने पालतू कुत्ते को अपना शिकार बना लिया। घटना शनिवार की देर रात नारायणगांव के पास वारुलवाड़ी इलाके में हुआ। जहां रात के 11 बजे एक तेंदुआ एक अंधेरी गली से निकलकर बाहर आया और घर के बाहर घूम रहे एक पालतू कुत्ते को झपट कर भाग गया। घटना का वीडियो पास में ही लगे CCTV कैमरे में रिकॉर्ड हो गया। जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ रात के अंधेरे से अचानक दौड़ते हुए आता है और घूम रहे कुत्ते को अपने मुंह में दबोच कर भाग जाता है। जानकारी के मुताबिक, पालतू कुत्ता स्थानीय रहवासी का ही बताया जा रहा है। वीडियो में आगे आप देख सकते हैं कि कुत्ते को मुंह में दबाए तेंदुआ के भागने के बाद एक अन्य कुत्ता उस तेंदुए का पीछा करता है लेकिन तब तक तेंदुआ उसके साथी कुत्ते को लेकर भाग गया। 

तेंदुए के हमले से ग्रामीणों में भय का माहौल

वीडियो के सामने आने के बाद इस घटना से ग्रामीण डरे हुए हैं और उन्होंने वन विभाग से तुरंत तेंदुए को पकड़ने की मांग की है। यही नहीं, जुन्नार तहसील के निवासी अब बार-बार तेंदुए के दिखने से डर के साये में जी रहे हैं। बता दें कि, एक महीने पहले, पुणे के बाहरी इलाके में राजारामबापू इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी परिसर में एक तेंदुआ देखा गया था। इसके बाद आस-पास के इलाकों में वन और अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने तलाशी अभियान चलाया। वन्यजीव विशेषज्ञों को भी इसमें शामिल किया गया।

तेंदुओं की नसबंदी के लिए वन विभाग ने मांगी मंजूरी

जून में पुणे की चार तहसीलों में से एक जुन्नार को "संभावित तेंदुआ आपदा-प्रवण क्षेत्र" घोषित किया गया था। इन चार तहसीलों के अंतर्गत 233 गांव आते हैं, जिनमें अम्बेगांव, खेड़ और शिरुर भी शामिल हैं। राज्य वन विभाग ने 47 तेंदुओं की नसबंदी के लिए केंद्रीय वन मंत्रालय में वन्यजीव के अतिरिक्त महानिदेशक से भी मंजूरी मांगी है।

ये भी पढ़ें:

रेलवे ट्रैक से उतरकर इंजन जा पहुंचा खेतों में, रेल हादसे का यह Video हो रहा वायरल

और कितना गिरेगा इंसान! हादसे में घायल होकर सड़क पर पड़ा रहा मोर, मदद करने के बजाय लोगों ने शरीर से नोच लिए सारे पंख

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement