Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Video: पैर की हड्डी खिसक कर हो गई थी अलग-अलग, फिर मास्टर जी ने जो कमाल दिखाया वह किसी चमत्कार से कम नहीं

Video: पैर की हड्डी खिसक कर हो गई थी अलग-अलग, फिर मास्टर जी ने जो कमाल दिखाया वह किसी चमत्कार से कम नहीं

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक खेलने-कूदने के दौरान एक शख्स के पैरों की हड्डियां खिसक जाती हैं, लेकिन उस शख्स की किस्मत अच्छी थी जो उसके पास उस वक्त एक अच्छे फिज़ियोथैरेपिस्ट मौजूद थे। उन्होंने तुरंत ही उस शख्स की खिसकी हुई हड्डी को पकड़कर बैठा दिया।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 17, 2024 22:08 IST
पैर की खिसकी हड्डियों को बैठाते हुए मास्टर जी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पैर की खिसकी हड्डियों को बैठाते हुए मास्टर जी

खेल-कूद के मैदान में अक्सर हमारे शरीर की हड्डियां चोटिल हो जाती हैं या फिर अपने जगह से डिसलोकेट हो जाती हैं। कई बार सड़क हादसों में भी ऐसा देखने को मिलता है। कभी-कभार ऐसे में कुछ लोग हड्डियों को पकड़ कर बैठा भी देते हैं। जो लोग फिज़ियोथैरेपी की जानकारी रखते हैं, वह हड्डियों को आसानी से उनकी जगह पर सेट कर देते हैं। कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जहां एक शख्स के पैर की हड्डी खिसक जाने के बाद एक मास्टर जी उसे सही जगह पर ला देते हैं।

Related Stories

खिसकी हुई हड्डी को पल भर में कर दिया सेट

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक लड़का हाफ पैंट में जमीन पर लेटा हुआ है। उसके घुटने के पास की हड्डी खिसक कर अलग-अलग हो गई है। शख्स के पैरों की हड्डियां देखने में इतनी भयावह लग रही जैसे उसका पैर टूटकर अलग-अलग हो गया हो। ऐसे में उस लड़के की मदद के लिए उसके मास्टर जी सामने आते हैं और उसके घुटने के पास की हड्डी को अपने हाथों से पकड़ कर उसे सेट करने लगते हैं। पहले वह एक हड्डी को उसकी जगह पर लाते हैं फिर उसके बाद दूसरी हड्डी को भी सही जगह पर सेट कर देते हैं। थोड़ी देर में ही लड़के का पैर पहले की तरह ही हो जाता है। इस पूरे प्रक्रिया में लड़के को बेइंतहा दर्द का सामना करना पड़ता है।

इंडोनेशिया के जकार्ता का है ये वीडियो

जानकारी के मुताबिक, वायरल हो रहा ये वीडियो इंडोनेशिया के जकार्ता का बताया जा रहा है। वीडियो को क्रिस लियोंग (Chris Leong) नाम के यूजर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को देखने से यह पता चलता है कि क्रिस चीनी चिकित्सा पद्धति के जरिए लोगों का इलाज करते हैं, जिसमें खिसकी और मुड़ी हड्डियों को बैठाना शामिल है। इस वीडियो में भी क्रिस खिसकी हुई हड्डी को उसकी सही जगह पर सेट करते हुए नजर आ रहे हैं। क्रिस के इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 43 लाख लोगों ने देखा और एक लाख 27 हजार लोगों ने लाइक किया है। 

ये भी पढ़ें:

RCB Vs CSK मैच से पहले हुआ Dhoni Vs Kohli, एनिमल मूवी के फाइट वाले सीन में दोनों खिलाड़ियों को लड़ते दिखाया - VIDEO

VIDEO: गर्लफ्रेंड को करना चाहता था प्रपोज, सरप्राइज देने के लिए Ice Cream में छिपाया रिंग लेकिन हो गया Moye Moye

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement