Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. "हे प्रभु! ये क्या देखना पड़ रहा है", परिवार के लोगों ने डॉगी कपल की करवाई शादी, अदा की गईं सारी रस्में

"हे प्रभु! ये क्या देखना पड़ रहा है", परिवार के लोगों ने डॉगी कपल की करवाई शादी, अदा की गईं सारी रस्में

इस दुनिया में हर तरह-तरह के लोग हैं। उनमें से कुछ लोग जानवरों को प्यार करने वाले होते हैं। अब इन लोगों को ही देख लीजिए, जो अपने कुत्तों को इस कदर प्यार करते हैं कि उनकी शादी अपने बेटे-बेटी की तरह की।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 07, 2024 12:10 IST
परिजनों ने कराई कुत्तों की शादी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA परिजनों ने कराई कुत्तों की शादी

सोशल मीडिया पर अक्सर शादी से जुड़े कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। हालांकि अब तक आपने सिर्फ इंसानों की ही शादी देखी होगी। लेकिन आज में आपको एक वायरल वीडियो में कुत्तों की शादी दिखाने जा रहा है। जहां उनकी शादी परिवार के लोगों ने अपने बच्चे की तरह की। इस शादी में बहुत सारे लोग शामिल हुए और सभी हिंदू रीति-रिवाज के साथ डॉगी कपल की शादी के रस्मों को निभाया गया। शादी कर रहे  डॉगी कपल का नाम रियो और रिया है। शादी के इस वीडियो के वायरल होने के बाद कुछ लोग उस परिवार कि मानसिकता को कोसने में लगे हुए हैं। वहीं, कुछ लोग इसे कई मायनों में सही भी बताया। लेकिन अधिकतर लोगों ने इस शादी को लेकर नाराजगी जाहिर की है। 

रस्मों को निभाते हुए कराई गई कुत्तों की शादी

वीडियो में देखा जा सकता है कि सबसे पहले चुनरी की छांव में सब अपनी लाडली रिया नाम की कुतिया को लेकर आते हैं। फिर एक छोटी सी कार में सवार होकर दूल्हा रियो नाम का कुत्ता भी पहुंचता है। रियो की बारात में नाचते-गाते कुछ लोग भी पहुंचे हुए हैं। फिर दोनों डॉगी कपल की वरमाला वाली रस्म होती है। इसके बाद जूते चुराई की रस्म भी अदा की जाती है। इसके बाद रिया और रिओ नाम के कुत्तों को उनके मालिक उन्हें गोद में उठाए सात फेरे दिलाते हैं। इस दौरान पंडित जी शादी के वहीं मंत्र पढ़ रहे हैं, जो वे इंसानों के लिए पढ़ते हैं। फिर आता है रिया की विदाई का पल। जिसमें एक सजी हुई डोली में रिया की विदाई होती है। बकायदा चार लोग मिलकर उसकी डोली को उठाकर ले जाते हैं। 

वीडियो देख गुस्से से लाल हो गए लोग

इस वायरल वीडियो को वीबीटी वर्ल्ड नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे 76 लाख लोगों ने देखा और करीब 4 लाख लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर कई लोगों ने इस परिवार के फिजूलखर्ची को लेकर नाराजगी दिखाई है। उनका कहना है कि जितने पैसे इन कुत्तों वाले खेल में इनलोगों ने खर्च किए हैं, उतने में किसी गरीब की बेटी का विवाह हो जाता। कई लोगों ने कमेंट कर कहा कि ये अमीरों के चोंचले हैं, ज्यादा पैसा होने के बाद लोगों का दिमाग ऐसे ही खराब हो जाता है। वहीं, कुछ लोगों ने इस वीडियो को काफी क्यूट बताया।

ये भी पढ़ें:

Video: पहले कभी नहीं देखा होगा इस तरह का हेलमेट, शख्स के माथे पर हेडलाइट के साथ इंडिकेटर देख चौंक गए लोग

बाघ की पीठ पर बैठकर सवारी करते दिखा शख्स, Video देख कांप जाएगा कलेजा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement