Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. 100% इनकम टैक्स कैसे बचाएं, शख्स ने दिया फाड़ू Idea, Video देख हिल गया लोगों का दिमाग

100% इनकम टैक्स कैसे बचाएं, शख्स ने दिया फाड़ू Idea, Video देख हिल गया लोगों का दिमाग

कर्नाटक के एक व्यक्ति ने बजट 2024 को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने बताया गया कि नौकरी करने वाले लोग कैसे अपना 100% टैक्स बचा सकते हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 26, 2024 21:31 IST
शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शख्स का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

हाल में ही साल 2024-25 का बजट जारी हुआ। बजट में सबसे ज्यादा मार मिडिल क्लास वालों को पड़ी। सर्विस करने वाले लोगों के लिए न्यू टैक्स रिजीम काफी चिंतनीय है। ऐसे में लोगों को अपना 100% टैक्स बचाने के लिए एक शख्स ने सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए कमाल का आइडिया शेयर किया है। कर्नाटक के इस व्यक्ति ने सैलरी पाने वाले करदाताओं को "100 प्रतिशत आयकर बचाने" पर "वित्तीय सलाह" दी है। शख्स का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। शख्स का नाम श्रीनिधि हांडे है और उसने केंद्रीय बजट 2024 पेश होने के बाद इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने बताया गया कि कैसे वेतनभोगी व्यक्ति "अपने एम्पलॉयर्स को घास उगाकर और उसे बेचकर" 100 प्रतिशत तक आयकर बचा सकते हैं।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

वायरल हो रहे हांडे के इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने देखा है। वीडियो को चार्टर्ड अकाउंटेंट अखिल पचोरी ने भी अपने एक्स हैंडल से शेयर किया है। वीडियो को देखने के बाद  सोशल मीडिया यूजर्स हंसने से खुद को नहीं रोक पा रहे हैं। वीडियो में हांडे ने बताया कि, "आयकर पर 100 प्रतिशत कैसे बचाया जाए," हांडे ने "बहुत आसान, कानूनी और सरल प्रक्रिया" के तीन लेवल्स को बताया है।

ये है बंदे का वह कमाल का आइडिया

सबसे पहले कदम के तौर पर आपको अपने घर में या अपनी बालकनी में या अपनी छत पर घास उगानी होगी। आपका दूसरा कदम होगा, घास उगाने के बाद अब आप अपने HR के पास जाएं और उन्हें बताएं कि आपको कोई वेतन नहीं चाहिए। वे खुश होंगे। इसके बाद आपका तीसरा कदम होगा- आप अपने HR से कहें कि आपकी कंपनी को आपसे आपके वेतन के बराबर घास खरीदनी पड़ेगी। यदि आपका वेतन 50,000 रुपये है, तो हो सकता है कि वे 1,000 रुपये में 50 घास खरीद पाएं। यह पूरी तरह से कानूनी प्रक्रिया है।'' अपनी सलाह के पीछे के 'तर्क' को समझाते हुए हांडे ने कहा, 'अब क्या होता है, वेतन से आपकी आय शून्य हो जाती है और आपके पास केवल कृषि उपज बेचने से होने वाली आय होती है जिस पर भारत में कर नहीं लगता है। इस तरह आप इनकम टैक्स पर 100 फीसदी बचत कर सकते हैं। टीडीएस या निवेश के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें:

ताऊ ने सिर पर रखकर फोड़ लिया बम, Video में जो कुछ भी दिखा लोगों ने उसे बताया Power Of Old Monk

VIDEO: ट्रेन के सामने खड़े होकर मौज ले रहा था युवक, गुस्साए लोको पायलट ने गाड़ी रोककर सिखाया कभी ना भूलने वाला सबक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement