Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. ट्रेन से टकराया हाथी, लड़खड़ाते हुए पटरी पर ही चारों खाने हुआ चित्त, वायरल हो रहा दिल को झकझोर देने वाला यह Video

ट्रेन से टकराया हाथी, लड़खड़ाते हुए पटरी पर ही चारों खाने हुआ चित्त, वायरल हो रहा दिल को झकझोर देने वाला यह Video

दिल को झकझोर देने वाली एक घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें एक हाथी कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ जाता है। हाथी के पटरी पर ही लड़खड़ा कर गिर पड़ता है और उसकी मौत हो जाती है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 12, 2024 20:48 IST
रेल की पटरी पर गिरा पड़ा हाथी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रेल की पटरी पर गिरा पड़ा हाथी

ट्रेन से टकराने के बाद एक हाथी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में हाथी चलने में असमर्थ दिख रहा है और वह दर्द से बुरी तरह तड़प रहा है। हाथी लड़खड़ाते हुए चलने की कोशिश करता है लेकिन वह पटरी पर ही गिर पड़ता है। वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ‘@SageEarth’ नाम के पेज से शेयर किया गया है। वायरल हो रहे इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 10 लाख लोगों ने देखा है। वीडियो देखने के बाद हाथी के इस हालत पर कई लोग इमोशनल भी नजर आए। 

ट्रेन की चपेट में आया हाथी

वीडियो के कैप्शन में इस हादसे की जानकारी देते हुए बताया गया है कि 10 जुलाई की शाम को एक हाथी ‘कंचनजंगा एक्सप्रेस’ ट्रेन की चपेट में आ गया। यह ट्रेन सियालदह से अगरतला के बीच चलती है। बताया जा रहा है कि हाथी रेलवे ट्रैक पर घूम रहा था। तभी उसी वक्त तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन ने उसे टक्कर मार दी। वीडियो पोस्ट करने वाले इस हैंडल के कमेंट बॉक्स में यह दावा किया गया है कि यह घटना जगीरोड के निकट हुई। यह कोई पहली घटना नहीं है। हैंडल के मुताबिक, "इससे पहले भी दो हाथियों की इसी प्रकार की परिस्थितियों में मौत हो चुकी है। यह क्षेत्र हाथियों के आवागमन क्षेत्र का हिस्सा नहीं है। अब समय आ गया है कि ऐसे क्षेत्रों में हाथियों की संख्या का पता लगाया जाए।"

हाथी की हुई मौत

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी रेलवे ट्रैक पर उठने की कोशिश करता है पर वह उठ नहीं पाता। जैसे-तैसे हाथी अपने लड़खड़ाते कदमों को आगे बढ़ाने की कोशिश करता है लेकिन वह चल भी नहीं पाता और वह पटरियों पर ही गिर पड़ता है। वीडियो देख ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हाथी की हालत बहुत खराब है और उसके पिछले पैरों में बहुत ज्यादा चोट लगी है। हाथी पूरी ताकत लगाकर अपने पिछले पैरों पर खड़े होने की कोशिश कर रहा है लेकिन वह अपने पैरों पर खड़ा नहीं हो पा रहा। वह बार-बार लड़खड़ा कर गिर जा रहा है। वीडियो के अंत में दिख रहा है कि हाथी पीठ के बल ट्रैक पर ही गिर पड़ा और उसके शरीर में किसी भी तरह की हरकत नहीं हो रही। वीडियो के कमेंट सेक्शन में आगे बताया जा रहा है कि हाथी को किसी तरह की मेडिकल ट्रिटमेंट नहीं मिली और हाथी की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें:

Doggy ने प्लान पर फेर दिया पानी, Reel बनाने जा रहा था कपल, तभी कुत्ता आया और कैमरे पर धार मार के निकल लिया - Video

Video: ट्रेन में ऊपर बैठे लड़के को मारे जा रहा था शख्स, फिर मुंह पर पड़ी ऐसी लात कि दिन में ही दिख गए तारे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement