Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. नौकरी पाने के लिए लड़के ने भिड़ाया ऐसा जुगाड़, क्रिएटिविटी देख अब भर-भर के आ रहे हैं जॉब ऑफर

नौकरी पाने के लिए लड़के ने भिड़ाया ऐसा जुगाड़, क्रिएटिविटी देख अब भर-भर के आ रहे हैं जॉब ऑफर

बड़ी ही किस्मत से लोगों को अच्छी नौकरी मिलती है। लेकिन अगर आपके अंदर क्रिएटिविटी भरी हुई है तो आपको यह मौका जल्दी मिल सकता है। कई लोग अपनी क्रिएटिविटी के दम पर ही अच्छी जॉब पा लेते हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 17, 2024 13:34 IST
लड़के ने टीशर्ट पर छपवाया अपना रिज्यूम- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA लड़के ने टीशर्ट पर छपवाया अपना रिज्यूम

अच्छी नौकरी के लिए जब हम जाते हैं तो सबसे पहले इंटरव्यू लेने वाले ये देखते हैं कि आप क्रिएटिव कितने हैं। अगर आपके अंदर क्रिएटिविटी है तो जॉब मिलने के चांस बढ़ जाते हैं। ऐसे ही एक लड़के ने अपनी क्रिएटिविटी से कंपनियों को इतना अट्रैक्ट किया कि अब उस लड़के को अधिकतर कंपनियां अपने यहां काम पर रखना चाहती हैं। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, मामला चीन का बताया जा रहा है। जहां एक लड़के को इंटर्नशिप नहीं मिल रही थी। 21 वर्षीय सॉन्ग जियाले नाम के इस लड़के ने सेंट्रल चीन के हुबेई प्रांत में स्थित वुहान विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ जियोमैटिक्स से बैचलर की डिग्री हासिल की है। उसने बैचलर करने के बाद कई जगहों पर इंटर्नशिप के लिए अप्लाई किया लेकिन उसे कहीं भी इंटर्नशिप नहीं मिली।  

नहीं मिल रही थी नौकरी फिर लड़के को मिला यह Idea

जिसके बाद लड़के के दिमाग में एक ऐसा आइडिया आया कि वह उसके लिए जिन्न के चिराग जैसा साबित हुआ। लड़के ने देखा कि लोग किसी भी समान को बेचने के लिए उसका प्रचार करते हैं। इसके लिए वे पोस्टर और होर्डिंग्स का इस्तेमाल करते हैं। इसे ही देखकर लड़के के मन में यह बात आई और इसके बाद उसने खुद का प्रचार करने का सोचा। इसके लिए लड़के को अपनी टी-शर्ट पर अपना बायोडाटा छपवाने का विचार आया। लड़के ने एक सफेद रंग की टी शर्ट पर अपना रेज्यूमे और क्यूआर कोड छपवाया और उसे पहनना शुरू कर दिया। लड़के ने अपनी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया। लड़के ने चीन के इंस्टाग्राम, ज़ियाओहोंगशू पर लिखा, "सड़कों पर इतने सारे लोगों के साथ, मैं एक चलता-फिरता बिलबोर्ड की तरह हूं, जिस पर नौकरी देने वालों और HR वालों का ध्यान जाना तय है।"

काम कर गया लड़के का यह Idea 

अब लड़का एक चलता-फिरता पोस्टर बन गया था। लड़के की टीशर्ट पर आगे लिखा था- ‘2024 क्लास का हूं और नौकरी की तलाश है, कृपया पीछे देखें’ पीछे की तरफ टी शर्ट पर उसका पूरा सीवी छपा हुआ था। साथ ही साथ लड़के की टीशर्ट के पीछे एक क्यूआर कोड भी था, जिसे स्कैन करते ही उससे संपर्क किया जा सकता है। आखिरकार, लड़के का यह आइडिया काम कर गया और वह सोशल मीडिया पर धीरे-धीरे वायरल हो गया। लड़के की इस क्रिएटिविटी को देखने के बाद चीन की अधिकतर कंपनियां उसे अपने यहां जॉब ऑफर कर रही हैं। इतने सारे जॉब ऑफर्स के बाद लड़के ने एक रनि एपैरल इंडस्ट्री में नौकरी ज्वाइन कर ली।  

ये भी पढ़ें:

दो पिल्लों की लड़ाई में दर्शक बने मुर्गे-मुर्गियां, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये Cute Video

Video: रील का ऐसा फितूर कि एक्सिडेंट होने के बाद भी नहीं रुके कदम, नाचती रही लड़की

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement