Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

Mount Everest पर लगा जाम, पहाड़ चढ़ने के लिए उमड़ा जनसैलाब, Video में दिखी लोगों की लंबी लाइन

दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर लोगों की भीड़ इस कदर इकट्ठा हुई कि वहां जाम लग गया। सोशल मीडिया पर माउंट एवरेस्ट पर जुटी भीड़ का वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 27, 2024 19:26 IST
माउंट एवरेस्ट फतह करने के लिए जुटी लोगों की भीड़- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA माउंट एवरेस्ट फतह करने के लिए जुटी लोगों की भीड़

हाल में सोशल मीडिया पर केदारनाथ धाम की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसमें लोगों की भारी भीड़ देखी जा सकती है। लोग इस दृश्य को देख हैरान हो गए थे कि लोग भक्ति के रंग में ऐसे रंगे है कि दर्शन के लिए इतना मुश्किल रास्ता होते हुए भी वहां पहुंच गए हैं। लेकिन यह नजारा सिर्फ केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्‍ट पर भी देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर माउंट एवरेस्‍ट का एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पहाड़ चढ़ने वालों की लंबी-लंबी कतारें दिख रही है। वीडियो देखने से ऐसे लग रहा है जैसे लोग किसी शहर की रोड पर जाम में फंसे हो। 

वीडियो देख लोगों ने की इंसानों की आलोचना

वीडियो के वायरल होते ही लोग इस पर तरह-तरह की अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कोई कह रहा है कि माउंट एवरेस्ट को दादर स्टेशन बना दिया है लोगों ने। तो कोई कह रहा कि ऐसी स्थिति तो घाटकोपर और वर्सोवा मेट्रो स्टेशन पर पीक ऑवर्स के दौरान देखने को मिलता है। कई लोग इस नजारे को देखकर बहुत हैरान हैं। वहीं, कई लोग इतनी भीड़ को देख अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। उनका कहना है कि ये इंसान हैं, ये कुछ नहीं छोडने वाले। अपने एडवेंचर करने के चक्कर में खुद तो मरते ही हैं और तो और भीड़ बढ़ाकर माउंट एवरेस्ट पर कचरा फैलाते हैं। साथ में प्रकृति के साथ छेड़छाड़ भी कर रहे हैं।

वीडियो देख हैरान हुए लोग

हाल में माउंट एवरेस्‍ट फतह करने वालों का आंकड़ा हर साल तेजी से बढ़ते जा रहा है। यहीं वजह है कि माउंट एवरेस्ट के बेस कैंप पर लोगों की भीड़ दिखाई देने लगी है। ऐसे में अगर कोई प्राकितिक आपदा आती है तो कई पर्वतारोहियों की मौत भी हो जाती है। कई लोग वहीं फंसे रह जाते हैं। वीडियो को सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स पर @Madan_Chikna नाम के यूजर ने शेयर किया है। जिसे खबर लिखे जाने तक साढ़े तीन लाख लोगों ने देखा 8 हजार लोगों ने लाइक किया है। इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है। लोगों का कहना है कि एवरेस्ट- धरती पर सबसे ऊंची चोटी लेकिन इंसानों ने अब इसे सबसे गंदी जगह बना दी है। प्रदूषण इतना फैल रहा है कि यहां की प्रकृत भी दिन प्रति दिन बद्तर होते जा रही है। चारो ओर बस गंदगी ही गंदगी नजर आती है।  

ये भी पढ़ें:

KKR की जीत के बाद वायरल हुआ रिंकू सिंह का Vlog, दोस्तों की मौज लेते हुए दिखे युवा खिलाड़ी

आग लगे ऐसे काम को! मार्केट में टहलते हुए लैपटॉप पर Zoom मीटिंग अटेंड करती दिखी महिला, लोगों ने कुछ यूं किया रिएक्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement