Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. सिलिकॉन वैली में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने जब दिखाया अपना घर, Video देख लोगों की फटी रह गईं आंखें

सिलिकॉन वैली में रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने जब दिखाया अपना घर, Video देख लोगों की फटी रह गईं आंखें

प्रियम सारस्वत नाम के एक ब्लॉगर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया, जो देखते ही देखते वायरल हो गया। वीडियो में एक भारतीय मूल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर सिलिकॉन वैली स्थित अपने घर को दिखाते हुए नजर आ रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 16, 2024 19:38 IST
सॉफ्टवेयर इंजीनियर का घर देख लोग रह गए हैरान- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA सॉफ्टवेयर इंजीनियर का घर देख लोग रह गए हैरान

कैलिफोर्निया में सिलिकॉन वैली में एक भारतीय मूल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने न केवल सफलता हासिल की है, बल्कि अपनी उपलब्धियों से दुनिया के सामने मिसाल पेश की। लोगों की आंखें तब फटी की फटी रह गईं, जब इस सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपना शानदार घर दिखाया। सॉफ्टवेयर इंजीनियर का वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो गया। 

सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने दिखाया अपना घर

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उनकी पत्नी एक शख्स को अपने शानदार घर का दौरा कराते दिख रहे हैं। घर में घुसते ही आपको आलीशान इंटीरियर, मॉडर्न और हाईटेक किचन देखा जा सकता है। साथ में घर में आलीशान कालीन भी दिख रहे हैं। घर के इंटीरियर को और भी शानदार बनाने के लिए ऑटोमैटिक लाइट्स लगाए गए हैं। घर में यह भी देखा जा रहा है कि मनोरंजन के साधनों की कोई कमी नहीं है। 

घर देख हैरान रह जाएंगे आप

घर में अत्याधुनिक मूवी थियेटर, विशाल स्विमिंग पूल के साथ एक शानदार सिनारियो भी देखने को मिल रहा है। घर में बार समेत पिंग पोंग और एयर हॉकी के साथ-साथ बेसमेंट-लेवल गेमिंग पैराडाइज़ सहित कई अन्य सुविधाएँ भी देखी जा सकती हैं। आगे वीडियो में सॉफ्टवेयर इंजीनियर अपने माता-पिता से भी मिलवाता है। वीडियो को प्रीयम सारस्वत नाम के ब्लॉगर ने शेयर किया है। जिसके कैप्शन में लिखा है -  "अमेरिका के कैलिफोर्निया के सिलिकॉन वैली में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर का खूबसूरत घर।" 

लोगों ने घर और भारतीय अप्रवासियों की खूब प्रशंसा की

प्रीयम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपको ऐसे कई और वीडियो देखने को मिल जाएंगे, जिसमें उन्होंने भारत और दुनिया भर के कई आकर्षक घरों के वीडियो और तस्वीरों को शेयर किया है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने घर की प्रशंसा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कई लोगों ने अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के लोगों की उपलब्धियों और तकनीकी उद्योग में उनके महत्वपूर्ण योगदान की प्रशंसा की। 

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ''शख्स यहां तक पहुंचने के लिए बहुत दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत की होगी। इतनी कम उम्र में इतना सब कुछ हासिल करना बहुत ही बड़ी बात होती है।'' दूसरे ने कमेंट करते हुए लिखा, ''मैं वीडियो का आनंद ले रहा था लेकिन जब मैंने उनके माता-पिता को देखा तो मैं बहुत भावुक और गर्वित महसूस कर रहा था। बहुत सम्मान। आपने जीवन में वह हासिल कर लिया है जब आप अपने माता-पिता को यह सब दे सकते हैं जिन्होंने शायद आपको पालने के लिए बहुत मेहनत की होगी। हमारे माता-पिता एक बेहतर दुनिया के हकदार हैं।'' तीसरे ने कहा, ''बहुत ही सुंदर घर है। मुझे कम इंटीरियर और खुली जगहें बहुत पसंद हैं।'' चौथे ने कहा, ''मुझे सफल अप्रवासियों को देखना अच्छा लगता है। मैं 29 साल पहले अमेरिका से चला गया था और अगर मैं यहां रहता तो मेरी ज़िंदगी बेहतर होती। मैं भारत भी गया हूं और NYU में कई भारतीय प्रोफेसर मेरे सहपाठी थे और उन्हें यहां फलते-फूलते देखना बहुत अच्छा लगता है। अप्रवासियों को मेरा सलाम।''

ये भी पढ़ें:

बड़े भाई को छोटे ने दी किडनी, जब पता चला तो कुछ ऐसा रहा रिएक्शन, Video देख आंखों से छलक आएंगे आंसू

सांड का सींग पकड़ा और सड़क पर दिया पटक, Video देख लोगों ने बाहुबली के भल्लला देवा से कर डाली शख्स की तुलना

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement