Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. उपले बनाने के लिए किसान ने बनाई धांसू मशीन, बिना हाथ लगाए तुरंत हो जाएंगे तैयार

उपले बनाने के लिए किसान ने बनाई धांसू मशीन, बिना हाथ लगाए तुरंत हो जाएंगे तैयार

किसान द्वारा बनाए गए यंत्र की​ सबसे ​​खास बात यह है कि उपले बनाने के लिए गोबर आपके हाथ में नहीं लगेंगे। आप देख सकते हैं कि किसान अपने हाथ में यंत्र पकड़ता है और फिर इसी के सहारे गोबर को उठाता है। फिर दूसरी जगह ले जाकर उपले बना देता है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: September 22, 2024 19:11 IST
उपले बनाता किसान- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA उपले बनाता किसान

जुगाड़ के मामले में तो भारत का कोई तोड़ ही नहीं है। इस देश में एक से एक जुगाड़ी लोग रहते हैं जिनकी पूरी जिंदगी जुगाड़ से कट जाती है। ऐसे लोग जुगाड़ के जरिए बड़े से बड़ा काम आसानी से निपटा देते हैं। हाल में एक ऐसे ही जुगाड़ी किसान का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें किसान ने अपने जुगाड़ से उपले बनाने वाली मशीन तैयार कर दिया है। मैकेनिकल इंजीनियरिंग का यह शानदार नमूना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मशीन से किसान ने बना दिया उपले

किसान ने उपले बनाने वाला जो यंत्र बनाया है उसमें सबसे खास बात यह है कि इन्हें बनाने के लिए आपको गोबर को हाथ नहीं लगाना पड़ेगा। अब वीडियो में इस मशीन का मैकेनिज़म समझ लीजिए। यानी कि मशीन कैसे काम करता है, वह देख लीजिए। वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसान अपने हाथ में यंत्र पकड़ता है और फिर यंत्र के सहारे गोबर को उठाता है। इसके बाद वह गोबर को दूसरी जगह ले जाकर उपले बना देता है। इस दौरान किसान के हाथों में गोबर जरा सा भी नहीं लगता। 

वीडियो देख लोगों ने किसान की तारीफ की

इस वीडियो और किसान का जुगाड़ देख आप भी उसकी तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे। वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @akfharming59 नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे अब तक हजारों लोगों ने देखा और लाइक किया है। यूजर्स किसान के इस अनोखे जुगाड़ की खूब तारीफ की जबकि कई लोगों ने कहा कि अगर गोबर लगने से हाथों को नुकसान होता है तो इस आदमी को किसानी छोड़ देना चाहिए क्योंकि गोबर किसी भी तरह से हानिकारक नहीं होता।  

ये भी पढ़ें:

ड्यूटी से घर लौटा फौजी, देखते ही खुशी के मारे नाचने लगी मां, Video देख आप भी हो जाएंगे भावुक

तरक्की कर गए यार पाकिस्तान वाले! हवा खाने के लिए पेड़ पर लटकाया पंखा, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement