Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. सब्जी खरीदने निकले तो पत्नी ने थमा दिया गाइड बुक, IFS अफसर ने शेयर किया यह मजेदार पोस्ट

सब्जी खरीदने निकले तो पत्नी ने थमा दिया गाइड बुक, IFS अफसर ने शेयर किया यह मजेदार पोस्ट

सब्जी खरीदने की एक गाइड बुक सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस पोस्ट को मोहन परगईं नाम के एक रिटायर्ड IFS अधिकारी ने शेयर किया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 16, 2024 23:47 IST
गाइड बुक की तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA गाइड बुक की तस्वीर

रिटायर्ड IFS अधिकारी मोहन परगईं ने अपने एक्स हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया। जिसे देख लोग मुस्कुराने को मजबूर हो गए। उन्होंने अपने पोस्ट में “सब्जी खरीदने की एक गाइड बुक” शेयर की है। यह गाइड बुक कोई साधारण बुक नहीं है बल्कि इसमें सही सब्जियों को चुनने का तरीका बताया गया है। जिसे बाजार जाने से पहले पत्नी अपने पति के हाथों में थमा सकती है। पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने मजेदार कमेंट किए थे। इस गाइड ने न केवल मनोरंजन किया, बल्कि लोगों के बीच चर्चा भी शुरू कर दी। जिसमें यूजर्स ने अपने माता-पिता से विस्तृत निर्देशों के अपने अनुभव साझा किए। 

गाइड बुक में दिए गए ऐसे-ऐसे निर्देश

इस गाइड बुक में प्रत्येक सब्जी के साथ अलग-अलग निर्देश दिए गए हैं - जैसे कि टमाटर पीले और लाल रंग के मिक्स में होने चाहिए। लेकिन किसी भी परिस्थिति में वे ढीले या छेद वाले नहीं होने चाहिए। आलू के लिए लिखा गया है कि आलू हरी आंखों वाले नहीं होने चाहिए। मेथी के लिए लिखा गया है कि मेथी बिना छेद वाले होनी चाहिए। इतना ही नहीं, इस गाइड बुक में मिर्च, पालक और प्याज के आकार और साइज को सही से बताने के लिए स्केच भी बनाया गया है। 

पोस्ट पर लोगों ने किए ऐसे-ऐसे कमेंट

साथ ही पोस्ट के कैप्शन में लिखा गया है - "सब्जियों के लिए बाजार जाते समय, मेरी पत्नी ने मुझे यह बताया कि आप इसे एक गाइड के रूप में उपयोग कर सकते हैं।" आश्चर्य की बात नहीं है कि यह पोस्ट वायरल हो गई, जिससे सोशल मीडिया यूजर हैरान रह गए। कई यूजर्स ने इस विवरण के स्तर की प्रशंसा की। एक यूजर ने पोस्ट की तारीफ करते हुए लिखा - "वाह, विवरण का प्रयास और बारीकियाँ अद्भुत हैं। दूसरे ने कहा, "ऐसे गाइड बुक बनाने की मैं तारीफ करता हूँ, लेकिन यह उनके पति के लिए थोड़ा डरावना है, क्योंकि इसमें गलती की कोई गुंजाइश नहीं है।" तीसरे ने कहा, "यह सब्जी बाजार में उन लोगों के लिए वाकई मददगार है जिन्हें सब्जी देखकर नहीं खरीदने आती और वे ठगे जाते हैं।"

ये भी पढ़ें:

पहले मारी कार में टक्कर फिर महिला पर चढ़ा दी थार, हादसे का यह Video देख सन्न रह जाएंगे आप

"औकात में रह वरना दिल्ली नहीं पहुंच पाएगा", समान रखने को लेकर भिड़े यात्री, फ्लाइट में दिखा Delhi Metro जैसा नजारा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement