Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. आपका बच्चा कैसे हुआ था? स्कूल के एप्लीकेशन फॉर्म में पूछा गया यह सवाल, शख्स ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

आपका बच्चा कैसे हुआ था? स्कूल के एप्लीकेशन फॉर्म में पूछा गया यह सवाल, शख्स ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

मुंबई के एक प्री स्कूल के एप्लीकेशन फॉर्म में यह सवाल पूछा गया कि आपका बच्चा कैसे हुआ था। अब इस सवाल का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वैयरल हो रहा है। जिस पर लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 02, 2024 20:49 IST
प्रीस्कूल के एप्लीकेशन फॉर्म में पूछा गया अजीबोगरीब सवाल (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रीस्कूल के एप्लीकेशन फॉर्म में पूछा गया अजीबोगरीब सवाल (सांकेतिक तस्वीर)

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां हर रोज लोग अपने अनुभवों के बारे में बताते हैं। वे कहां हैं, किस हाल में हैं, कई लोग तो अपने पूरे दिन का शेड्यूल तक शेयर करते हैं। अगर उन्हें किसी अजीबोगरीब स्थिति से गुजरना पड़ता है तो इस बारे में भी वे सोशल मीडिया पर लोगों के साथ अपने अनुभवों को शेयर करते हैं। हाल में एक शख्स के सामने कुछ ऐसी अजीबोगरीब स्थिति पैदा हुई कि वह अपने इस अनुभव को सोशल मीडिया पर लोगों से शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाया। 

शख्स ने अपना अनुभव किया शेयर

शख्स ने अपने पोस्ट में एक स्क्रीन ग्रैब शेयर किया है। जिसमें एक सवाल पूछा गया है कि, "आपका बच्चा कैसे पैदा हुआ था?" इस सवाल को लेकर तीन ऑप्शन भी दिए गए थे। वे ऑप्शन थे - नॉर्मल, प्री-मैच्योर और सर्जरी। शख्स ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए बताया कि यह सवाल मुंबई के एक प्री-स्कूल के एप्लीकेशन फॉर्म में पूछा गया था। शख्स ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा - "अगर आपको नहीं पता कि मुंबई में स्कूली शिक्षा का माहौल कितना पागलपन भरा है, तो आवेदन पत्र में पूछे जाने वाले सवालों पर एक नज़र डालें। यह एक प्री-स्कूल का एप्लीकेशन फॉर्म है।" इस पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कॉमेडियन श्रीधर (@iimcomic) ने शेयर किया है। जिसे अब तक 7 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा है। 10 हजार लोगों ने लाइक किया है। 

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

अब इस पोस्ट के सामने आते ही सोशल मीडिया पर बदलते स्कूली शिक्षा व्यवस्था पर बहस छिड़ गई। कई लोगों ने इस चीज को लत बताया तो कई लोग इसके समर्थन में भी दिखे। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - मैं अपने परिवार के किसी भी बच्चे को ऐसे स्कूल में भेजने से मना कर दूँगा। इससे उन्हें क्या लेना-देना? दूसरे ने लिखा - आज कल स्कूल ये सवाल इसलिए पूछते हैं ताकि अगर किसी स्थिति में आपके बच्चे को विशेष देखभाल की जरूरत पड़े तो वे इस मामले से निपट सकें। ये एक अच्छी पहल है। तीसरे ने लिखा - मैं तो इसका स्क्रीनशॉट लेकर प्रिंसिपल को ईमेल करूंगा ताकि समझ सकूं कि यह जानना उनके लिए क्यों महत्वपूर्ण है? एक और यूजर ने एक अन्य स्कूल के बारे में बताते हुए कहा कि उसकी दोस्त के बच्चे का एडमिशन जिस स्कूल में हुआ है, उसमें उसे उस बच्चे का CV देना पड़ा था। यह सुनकर तो मेरा दिमाग चकरा गया। 

ये भी पढ़ें:

Video: चलती ट्रेन पर चढ़ रहा था शख्स, पैर फिसलने से प्लेटफॉर्म और गाड़ी के बीच फंसा, मुंबई पुलिस के जवान ने बचाया

Video: लंदन की गलियों में दिखा SRK का जलवा, शख्स ने वायलिन पर बजाई ऐसी धुन कि खिंचे चले आए लोग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement