Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. शख्स ने मौत को दिया चकमा, क्रैश हुए हेलीकॉप्टर से आग के बीच जिंदा बच निकला

शख्स ने मौत को दिया चकमा, क्रैश हुए हेलीकॉप्टर से आग के बीच जिंदा बच निकला

हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद भी एक शख्स जलते हुए आग के बीच से निकल कर बच गया। हालांकि इस हादसे में शख्स का शरीर 90% तक जल चुका था।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 13, 2024 23:52 IST
जलता हुआ हेलीकॉप्टर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जलता हुआ हेलीकॉप्टर

"जाको राखे साईंया मार सके ना कोय" कबीर की ये पंक्तियां, इस घटना पर बहुत ही सटीक बैठती हैं। घटना ब्राजील कारुआरू की है, जहां एक हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद इसमें सवार एक शख्स बच निकला। हेलीकॉप्टर से शख्स का बचना काफी चमत्कारिक माना जा सकता है। जबकि हादसे में पूरा हेलिकॉप्टर जलकर राख हो गया, फिर भी यह शख्स उसमें से जिंदा बच निकला। जानकारी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर में कुल तीन लोग सवार थे और हेलीकॉप्टर तेजी से नीचे की ओर आकर क्रैश हो गया। जमीन पर गिरने से पहले ही हेलीकॉप्टर में भीषण आग लग गई।

हादसे के बाद जलकर राख हो गया हेलीकॉप्टर

घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आईं हैं। जिसमें बताया गया कि हेलीकॉप्टर से तीन लोग उड़ान भर रहे थे लेकिन अचानक इसमें आग लग गई। जिसमें से एक यात्री कुन्हा डॉस सैंटोस हेलीकॉप्टर के नीचे गिरने के बाद भी बच निकला। हेलिकॉप्टर तेजी से नीचे की ओर आता दिखाई दिया, जिसमें आग लगी हुई थी। हेलीकॉप्टर जब जमीन पर गिरा तो आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया। हेलीकॉप्टर को नीचे आता देख कुछ लोग घटनास्थल पर पहुंचे।

हादसे में जिंदा बच निकला एक व्यक्ति

मौके पर पहुंचते ही लोगों ने एक जलते हुए व्यक्ति को चलते देखा। जिसके बाद व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटनास्थल पर दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर से काला धुआँ निकल रहा था और हेलीकॉप्टर धूं-धूकर जल रहा था। घटना में हेलीकॉप्टर में सवार दो पायलटों की मौत हो चुकी थी। लेकिन 41 साल के कुन्हा डॉस सैंटोस झाड़ियों के बीच गिरा और वह इस हादसे से बचकर निकल आया। परिवार के लोगों ने बताया कि सेंटोस बुरी तरह जल गया था और उसे अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

जांच में सामने आई ये बात

हादसे को लेकर हुई जांच में प्ररंभिक रूप से सामने आया कि यह हेलीकॉप्टर उड़ान के लिए प्रतिबंधित था। लेकिन इन लोगों ने हेलीकॉप्टर की सर्विसिंग करवाने के बाद इसे लेकर उड़ान भर रहे थे। जिसके बाद हवा में ही हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही कि उड़ान के लिए हेलीकॉप्टर प्रतिबंधित था तो उसे लेकर उड़ान क्यों भरी गई और इनलोगों को इसकी परमिशन मिली कैसे?

ये भी पढ़ें:

खरीदने को नहीं थे पैसे तो लड़के ने बांस से बना दी साइकिल, Video में देखें जुगाड़ का बेहद ही शानदार नमूना

हेलमेट नहीं होता तो पता नहीं क्या होता, JCB की चद्दर उड़ी और बाइक सवार के सिर पर जा गिरी, देखें ये खौफनाक Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement