Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. क्या आपने कभी देखे हैं उल्लू के कान? नहीं देखा तो आज इस Video में देख लें, इतने बड़े होते हैं कि यकीन करना मुश्किल

क्या आपने कभी देखे हैं उल्लू के कान? नहीं देखा तो आज इस Video में देख लें, इतने बड़े होते हैं कि यकीन करना मुश्किल

आज तक हमें यहीं पता था कि उल्लू की दो बड़ी-बड़ी आंखें होती हैं, जिनसे वह रात के अंधेरों में देख पाता है। लेकिन आज हम आपको इस वीडियो के जरिए उल्लू के कान दिखाने जा रहे हैं। यकीन मानिए उल्लू के कान काफी बड़े-बड़े होते हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 30, 2024 12:27 IST
उल्लू के कान दिखाते हुए शख्स- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA उल्लू के कान दिखाते हुए शख्स

प्रकृत में हर एक जीव अपनी-अपनी खासियतों के साथ पैदा हुआ है। सबके पास कुछ ना कुछ ऐसी खूबी है जिससे उन्हें आराम से जिंदा रहने में मदद मिलती है। अब आप कुत्ते को ही देख लीजिए। कुत्ते के पास तेज नाक और कान होते हैं, जिससे वह अपनी नाक से दूर-दूर तक की चीजों को स्मेल कर सकते हैं, साथ ही उनके तेज कान आने वाले खतरे को आराम से भांप सकते हैं। वैसे ही उल्लू को देख लीजिए, इनकी नजरें इतनी तेज होती हैं कि ये आराम से रात में देख सकते हैं। घनघोर अंधेरे में भी इन्हें सबकुछ साफ-साफ नजर आता है। ऐसे ही कई अन्य जीव हैं, जो अपनी खासियतों की वजह से इस दुनिया में जाने जाते हैं। 

बड़े-बड़े होते हैं उल्लू के कान

खैर अब तक तो हमने उल्लू की सिर्फ बड़ी-बड़ी आंखें ही देखी थी और हमें यहीं पता था कि उल्लू के कान नहीं होते। लेकिन ऐसा नहीं है। उल्लू के कान होते हैं और वे कान काफी बड़े-बड़े होते हैं। वे बस हमें दिखाई नहीं देते। क्यों पड़ गए ना चक्कर में। लेकिन हमारी बात मानिए उल्लू के सचमुच में कान होते हैं। अगर आपके आस-पास किसी के पास कोई पालतू उल्लू हो तो आप उससे पूछिएगा। उल्लू के कान के बारे में उसका जवाब भी हां ही होगा। या फिर उस इंसान से पूछिएगा जिसने उल्लुओं के ऊपर रिसर्च की हो। 

शख्स ने वीडियो में दिखाए उल्लू के कान

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उल्लू के कान दिखाए जा रहे हैं। इस वीडियो को देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स उल्लू के कानों  को दिखा रहा है। शख्स की हथेली पर उल्लू बैठा हुआ है और वह शख्स उस उल्लू की गर्दन को तिरछी करता है फिर अपने हाथ से उल्लू की गर्दन से बाल हटाकर उसके कान दिखाता है। वीडियो में उल्लू के कान काफी बड़े दिखते हैं। उल्लू की बॉडी से भी बड़े उसके कान दिखते हैं। बता दें कि उल्लू के कान उसकी आंखों के ठीक पीछे होते हैं। जिन्हें वह सिकोड़कर रखता है। उल्लू के कान दिखाने वाले इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर @safalbanoge नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक लाखों लोगों ने देखा और हजारों ने इसे लाइक किया है। 

ये भी पढ़ें:

दो भाई दोनों तबाही! लड़कों ने अपनी सुरीली आवाज से सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, Video देख लोगों के खड़े हो गए रोंगटे

Video: पहले मारा थप्पड़ फिर उठाकर पटका, Audi में जरा सी टक्कर के बाद नाराज शख्स ने कैब वाले पर उतारा अपना गुस्सा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement