Thursday, June 27, 2024
Advertisement

न GYM न कोई स्पेशल डाइट, शख्स ने ऐसे कम किया 23 किलो वजन, गजब के इस ट्रांसफॉर्मेशन की कहानी हो रही वायरल

सोशल मीडिया पर एक शख्स ने अपने क्लाइंट के वेटलॉस जर्नी की कहानी शेयर की है। जिसमें उसने बताया कि उसके क्लाइंट ने जिम जाए या फैंसी डाइट फॉलो किए बिना ही अपना वजन 23 किलो कम कर लिया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 24, 2024 12:10 IST
नीरज, जिन्होंने अपना 23 किलो वजन कम किया- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA नीरज, जिन्होंने अपना 23 किलो वजन कम किया

मोटापे को कम करने के लिए लोग न जाने क्या-क्या करते हैं। महीनों तक वर्कआउट कर खूब पसीना बहाते हैं फिर भी रिजल्ट उनके मन मुताबिक नहीं मिलता। लेकिन हाल में ही गुजरात के एक बिजनेसमैन ने 10 महीने में अपना 23 किलो वजन कम किया, वो भी बिना जिम जाए या फैंसी डाइट फॉलो किए। शख्स के इस गजब के ट्रांसफॉर्मेशन की कहानी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस स्टोरी को बिजनेसमैन के फिटनेस कंसल्टेंट सतेज गोहेल ने शेयर किया है। सतेज ने बिजनेसमैन की दो तस्वीरों को शेयर किया है। एक तस्वीर में बिजनेसमैन का मोटापा साफ तौर पर दिख रहा है। वहीं, दूसरी तस्वीर में शख्स बिल्कुल फिट एंड फाइन दिख रहा है।

ऐसे कम किया अपना वजन

इस तस्वीर को शेयर करते हुए गोहेल ने बताया कि उनके क्लाइंट नीरज गुजरात के भावनगर में रहते हैं और वह एक बिजनेसमैन हैं। उन्होंने जिम जाए या फैंसी डाइट फॉलो किए बिना ही, 10 महीनों में 23 किलोग्राम वजन कम करने में कामयाब रहे। फिटनेस एक्सपर्ट ने बताया कि व्यवसायी ने अपना वजन कम करने के लिए एक सीधे-सादे नियम का पालन किया है। उन्होंने यह बताया कि नीरज ने घर का बना खाना और घर पर वर्कआउट करके यह कमाल किया है। इसके लिए नीरज ने पहले रोज 10 हजार स्टेप्स चलने का लक्ष्य रखा। शुरू में यह थोड़ा मुश्किल रहा क्योंकि नीरज एक बिजनेसमैन हैं और वह पूरा दिन अपने काम में व्यस्त रहते हैं। लेकिन कुछ समय के बाद 10 हजार कदम चलना उनकी डेली लाइफ का हिस्सा बन गया।   

23 किलो घटाया वजन

फिटनेस कंसल्टेंट ने बताया कि नीरज अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण जिम जाने में झिझक रहे थे। इसलिए, इसे ध्यान में रखते हुए उनके फिटनेस कंसल्टेंट ने व्यवसायी के लिए डंबल से घर पर ही वर्कआउट करने की योजना बनाई। फिर, अगले 10 महीनों में, नीरज 23 किलो वजन कम करने में सफल रहे। पहले उनका वजन 91.9 किलोग्राम था लेकिन बाद में यह घटकर 68.7 किलोग्राम हो गया। गोहेल ने बताया कि व्यवसायी ने अपने खाने में पनीर, सोया चंक्स, मट्ठा और दाल जैसे शाकाहारी प्रोटीन युक्त खाना शामिल किया था, साथ ही उन्होंने चीनी का सेवन भी कम कर दिया था।   

ये भी पढ़ें:

ईंट भट्टे पर काम करने वाले मजदूर ने किया जबरदस्त डांस, Video देख फैन हुई पब्लिक

सोने की ईंट से भरी गाड़ी ले जा रहा था शख्स, डिक्की खोलते ही थम गई लड़की की नजरें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement