Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. मांग भरते वक्त दूल्हे ने किया कुछ ऐसा कि दुल्हन का मुंह खुला का खुला रह गया

मांग भरते वक्त दूल्हे ने किया कुछ ऐसा कि दुल्हन का मुंह खुला का खुला रह गया

हिंदू रीति रिवाज के दौरान शादी का सबसे महत्वपूर्ण पल दुल्हन की मांग भरना होता है। लेकिन एक शादी में इस दौरान दूल्हा कुछ ऐसी हरकत कर देता है जिससे दुल्हन हैरान रह जाती है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 15, 2024 19:32 IST
दुल्हन की मांग भरते हुए दूल्हा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दुल्हन की मांग भरते हुए दूल्हा

लोगों के जीवन में जो सबसे महत्वपूर्ण और यादगार दिन होता है, उनमें से एक दिन शादी वाला होता है। लोग अपनी शादी के हर लम्हे को याद रखने के लिए उसकी वीडियोग्राफी करवाते हैं। हर कोई यहीं चाहता है कि उसकी शादी हमेशा के लिए यादगार बन जाए। कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दूल्हा-दुल्हन का एक प्यारा सा लम्हा कैमरे में कैद हो गया।

Related Stories

दूल्हे की हरकत देख लोगों ने लगा दी कपल की क्लास

वीडियो में दूल्हा दुल्हन की मांग भरते वक्त एक गलती कर बैठता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा अपनी दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने के बजाय उसके माथे पर सिंदूर लगा देता है। दूल्हे को ऐसा करता देख दुल्हन हैरान रह जाती है। फिर दोनों लोग इस लम्हे को एन्जॉय करते हुए देखे गए। दूल्हा और दुल्हन का यह मोमेंट इंटरनेट की जनता को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। लोग नाराज होकर कमेंट सेक्शन में जमकर कपल को खरी-खोटी सुना रहे हैं। इस मामले में अधिकतर लोगों का कहना है कि ये लोग कहां से हैं जिन्हें शादी-ब्याह के ये आम रीति-रिवाज भी नहीं मालूम। वीडियो पर कुछ लोगों का कहना है कि अपने दिखावे के लिए इन लोगों को अपने धर्म और उसके धार्मिक रिती-रिवाज के साथ मजाक नहीं करना चाहिए। शादी जैसे पवित्र दार्मिक अनुष्ठान का मजाक बनाकर रख दिया। तीसरे ने लिखा- जब हिंदू धर्म के रिती रिवाज नहीं पता थे तो किसी और रिती रिवाज से शादी करनी चाहिए थी।

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @jaygogadecoration9094 नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- पागल बिंदी नहीं मांग भरनी थी। वीडियो को अब तक लाखों लोगों ने देखा और 1 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया हैं।

ये भी पढ़ें:

"गुंडागर्दी यहां नहीं चलेगी...", धार्मिक स्थल पर युवक बना रहे थे रील, पुलिस ने फटकारा फिर काटा चालान, देखें Video

थाईलैंड ट्रिप के बारे में पत्नी को पता न चले इसलिए पति ने किया ऐसा कांड कि अरेस्ट कर ले गई पुलिस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement