Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. रावण दहन से पहले मारपीट, ग्राम प्रधान को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, आखिरकार रात 3 बजे पुलिस ने जलाया पुतला

रावण दहन से पहले मारपीट, ग्राम प्रधान को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, आखिरकार रात 3 बजे पुलिस ने जलाया पुतला

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में रावण दहन से पहले दो गुटों में मारपीट हो गई। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और वहां से दर्जनों लोगों को अपनी हिरासत में लिया।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 13, 2024 18:09 IST
दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट

पूरे देश में 12 अक्तूबर को रावण दहन किया गया। लेकिन यूपी के बलिया के एक गांव में रावण 12 तारीख को ना जलाकर 13 अक्तूबर को जलाया गया। इसके पीछे कोई मुहूर्त या फिर कोई वैदिक कारण नहीं था। बल्कि इसके पीछे जो वजह थी, वह थी गांव में दो पक्षों के बीच हुई जमकर मारपीट। दरअसल, बलिया जनपद के बांसडीह कोतवाली के राजा गाँव खरौनी में रावण दहन से पहले ही दो पक्षों में लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर से मारपीट हो गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

दो पक्षों में हुई जमकर मारपीट

हुआ ये कि, गांव में रावण दहन के लिए मेघनाद, कुंभकर्ण और रावण के पुतले से जलाने के लिए तैयार कर खड़े कर दिए गए। लेकिन रावण दहन से पहले ही वहां की दो कमेटियों के सदस्य आपस में ही भिड़ गए। जिसके बाद लोग एक-दूसरे पर बांस, लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चलाने लगे। दोनों तरफ से जमकर मारपीट हुई। जो भी सामने आया उसके शरीर पर बांस जरूर चला। मामले को सुलझाने गई पुलिस भी इस मारपीट की शिकार हो गई। लोगों ने पुलिस के साथ भी झड़प की। अंधी चल रही मार-पीट के बीच पुलिस पर भी लोगों ने लाठी-डंडे बरसा दिए। इसी बीच कई पुलिसकर्मियों की वर्दी भी फट गई। वहीं, इस लड़ाई में ग्राम प्रधान भी बुरी तरह से पीट गए। लोगों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर मारा।   

रात के 3 बजे हुआ रावण दहन

रावण दहन छोड़ लोग मारपीट में इस कदर मशगूल हो गए कि रावण दहन करना ही भूल गए। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंची। पुलिस ने सहतवार  चेयरमैन प्रतिनिधि समेत दोनों पक्षों के 26 नामजद समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों पक्षों के 14 लोगों को हिरासत में लिया। जब मामला पूरी तरह से शांत हुआ तब कहीं जाकर पुलिस ने खुद ही देर रात तीन बजे रावण का पुतला दहन किया।

(बलिया से अमित कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

देश के हीरे रतन टाटा: सूरत के व्यापारी ने 11000 डायमंड से बनाई शानदार पोट्रेट, Video देख हैरान रह जाएंगे आप

Video: शख्स ने जुगाड़ से बनाई ऐसी वाशिंग मशीन, देखकर कंपनी वाले भी सामने से जोड़ लेंगे हाथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement