Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. जब फेल हो गई थी Falcon-1 मिशन की पहली फ्लाइट, रॉकेट के टुकड़ों को इकट्ठा कर मस्क ने जताया था अफसोस

जब फेल हो गई थी Falcon-1 मिशन की पहली फ्लाइट, रॉकेट के टुकड़ों को इकट्ठा कर मस्क ने जताया था अफसोस

एलन मस्क ने अपने पिछले दिनों को याद करते हुए एक पोस्ट शेयर किया है। जिसमें वह फाल्कन-1 मिशन के पहले फ्लाइट की असफलता के बाद की अपनी एक तस्वीर शेयर की है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 17, 2024 20:49 IST
रॉकेट के पुर्जों के सामने अफसोस जताते मस्क- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रॉकेट के पुर्जों के सामने अफसोस जताते मस्क

आज स्पेस की दुनिया में एलन मस्क का नाम सबसे ऊपर है। एक समय था जब स्पेस में भेजे गए रॉकेट्स को Reuse (रीयूज) करना वैज्ञानिक असंभव बताते थे। लेकिन इसे स्पेसएक्स के फाउंडर एलन मस्क ने कर के दिखाया। आज उनके रॉकेट्स लॉन्चिंग के बाद काम खत्म कर वापस धरती पर अपनी जगह लौट आते हैं। सबसे बड़ी चीज ये है कि मस्क का यह महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट सिर्फ 1 दिन या 1 महीने में नहीं पूरा हुआ था। इसके लिए एलन मस्क सालों-साल मेहनत करते रहें। तब जाकर आज सफलता उनकी कदम चूम रही है।

मस्क कभी रुके नहीं, हमेशा आगे बढ़ते रहे

मस्क का यह प्रोजेक्ट कई बार फेल हुआ लेकिन एलन मस्क ने कभी हार नहीं मानी। वह वापस नई उर्जा के साथ अपने काम में लगे रहे। आज एलन मस्क ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट भी शेयर किया है। जिसमें वह अपने Falcon-1 मिशन की पहली फ्लाइट के फेल हो जाने की तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में एलन मस्क रॉकेट के पुर्जों को इकट्ठा कर उसके सामने बैठे अफसोस जता रहे हैं। साथ ही कुछ लोग उन पुर्जों में से अच्छे और काम के पार्ट्स को अलग कर एक पेटी में इकट्ठा कर रहे हैं।

पुराने दिन याद करते हुए शेयर की पोस्ट

एलन मस्क ने तस्वीर पोस्ट कर कैप्शन में लिखा - "फाल्कन 1 की पहली उड़ान असफल हुए 18 वर्ष हो चुके हैं।" मस्क के इस पोस्ट के कमेंट सेक्शन में @teslacarsonly नाम के एक पेज ने मस्क के तमाम रॉकेट एक्सपेरिमेंटल वीडियोज़ को शेयर किया है। साथ ही एलन मस्क और स्पेसएक्स को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोगों ने कभी उम्मीद नहीं छोड़ी, आज पूरा विश्व आपकी सफलता को उड़ान भरते देख रहा है। मस्क के इस पोस्ट को अब तक 4 करोड़ 28 लाख लोगों ने देखा और 3 लाख 16 हजार लोगों ने लाइक किया है। इस पोस्ट के कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने मस्क के कई अन्य वीडियोज़ को भी शेयर किया है। 

ये भी पढ़ें:

मुंबई पुलिस बैंड ने अपनी शानदार परफॉर्मेंस से दी गणपति बप्पा को विदाई, Video देख आप भी झूमने को हो जाएंगे मजबूर

Video: "गर्व से चौड़ा कर दिया भाई ने", नीरज चोपड़ा के साथ सेल्फी के लिए बावली हुई विदेशी लड़कियां

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement