Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. 'नहीं दूंगी जो करना है कर लो', किराया मांगने पर भड़की महिला कांस्टेबल, अब राजस्थान-हरियाणा आमने-सामने, कट रहे चालान

'नहीं दूंगी जो करना है कर लो', किराया मांगने पर भड़की महिला कांस्टेबल, अब राजस्थान-हरियाणा आमने-सामने, कट रहे चालान

हाल में हरियाणा पुलिस ने राजस्थान रोडवेज के कई बसों का चालान काटा है। ऐसे ही राजस्थान ने भी हरियाणा की बसों का चालान काटा। इन सबकी वजह क्या है, यह जानने के लिए इस खबर को पढ़ें।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 28, 2024 7:30 IST
बस के काटे जा रहे चालान- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बस के काटे जा रहे चालान

हरियाणा की एक महिला पुलिस कांस्टेबल और राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम (RSRTC) की बस कंडक्टर के बीच बस के किराए को लेकर तीखी बहस हो गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो के सामने आने के बाद RSRTC और हरियाणा रोडवेज की कई बसों पर जुर्माना लगाया गया है। 

बस कंडक्टर ने मांगे टिकट के पैसे तो भड़क गई महिला कांस्टेबल

वीडियो में कंडक्टर महिला कांस्टेबल से बस का किराया मांगते दिख रहा है। वर्दी पहने और चेहरे को कपड़े से ढके महिला कांस्टेबल उस कंडक्टर को किराया देने से इनकार करते नजर आ रही है। बस कंडक्टर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि 50 रुपये किराया दें या फिर बस से उतर जाएं। लेकिन, महिला कांस्टेबल अपने जिद्द पर अड़ी रही और किराया देने से मना कर दिया। वहीं, कंडक्टर के अलावा बस में मौजूद कई अन्य यात्रियों ने भी बस का किराया देने के लिए महिला कांस्टेबल को समझाया लेकिन वह फिर भी नहीं मानी। बस कंडक्टर वीडियो में बार-बार यह कहते दिख रहा है कि, "या तो किराया दे दो या फिर बस से उतर जाओ।" इसके बाद कंडक्टर ने अपनी सीटी बजाई और ड्राइवर से बस को रोकने के लिए कहा। लेकिन महिला कांस्टेबल बस से नहीं उतरी और किराया ना देने को लेकर कंडक्टर से बहस करती रही।

इस पर कंडक्टर ने उसे कई बार कहा, "आप भुगतान क्यों नहीं करेंगी? अगर आपको यात्रा करनी है, तो आपको भुगतान करना होगा।" कंडक्टर ने अपनी सीटी बजाई, ड्राइवर को बस रोकने के लिए कहा और अधिकारी को नीचे उतरने के लिए कहा। हालांकि, पुलिस कांस्टेबल उठने से इनकार कर देता है और किराए के भुगतान को लेकर कंडक्टर से बहस करता है।

दोनों राज्य एक-दूसरे की बसों का चालान काटने में जुटे

जैसे ही महिला और बस कंडक्टर के बीच बहसबाजी का वीडियो वायरल हुआ, हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम, फरीदाबाद और हरियाणा के अन्य मार्गों पर चलने वाली 50 से अधिक आरएसआरटीसी (RSRTC) बसों पर जुर्माना लगाया। जवाब में, राजस्थान में चलने वाली हरियाणा रोडवेज की 26 बसों पर जुर्माना लगाया गया है। हरियाणा रोडवेज की जिन 26 बसों पर जुर्माना लगाया गया है, उनमें से नौ का जयपुर के सिंधी कैंप में चालान काटा गया, जबकि राजस्थान में अन्य जगहों पर चलने वाली 17 बसों पर वीडियो वायरल होने के बाद जुर्माना लगाया गया।

ये भी पढ़ें:

गुरु जी की गुंडई, NEET के छात्रों को कोचिंग सेंटर में बेरहमी से पीटते दिखे मास्टर, Video हुआ वायरल

"आज चाय आपका भाई बनाएगा", चित्रकूट धाम में CM मोहन यादव का दिखा निराला अंदाज; किया ऐसा काम कि हैरान रह गए लोग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement