Sunday, June 30, 2024
Advertisement

चीते की रफ्तार और शिकार करते हुए देखने के लिए Video पर गड़ाए रखना अपनी नजर, यहीं है जंगल की दुनिया का असली खेल

सोशल मीडिया पर जंगल का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक चीता अपने शिकार के पीछे बिजली की रफ्तार से भाग रहा है। अंत में शिकार चिता की रफ्तार के आगे नतमस्तक हो जाता है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 29, 2024 17:15 IST
शिकार के पीछे दौड़ता हुआ चीता- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शिकार के पीछे दौड़ता हुआ चीता

जंगल में सिर्फ एक ही नियम चलता है। अगर आप शिकार नहीं करेंगे तो कोई दूसरा आपका शिकार कर लेगा। ऐसे ही जंगल का एक रोमांचक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक चीता अपने शिकार के पीछे बिजली की रफ्तार से दौड़ रहा है। चंद सेकेंड के अंदर वह अपने शिकार को पकड़ लेता है। चीते के शिकार करने का यह वीडियो देख लोग उसकी रफ्तार के कायल हो गए।

चीते की रफ्तार देख रह जाएंगे दंग

वैसे तो चीता को धरती पर सबसे तेज रफ्तार से दौड़ने वाला जानवर माना जाता है। मात्र तीन सेकेंड के अंदर चीता अपनी रफ्तार 120 किमी प्रती घंटा कर सकता है। इस वायरल वीडियो में भी आप रफ्तार के बादशाह को काफी तेजी से दोड़ते हुए देख सकते हैं। वीडियो को देखते वक्त आपकी निगाहें चीता की रफ्तार और शिकार पर टिक जाएंगी। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटा सा जानवर अपनी जान बचाने के लिए पूरे दम से भाग रहा होता है। चीता अपनी तेज रफ्तार और छलांग से अपने शिकार के पीछे दौड़ रहा है। महज कुछ ही सेकंड में चीता अपने शिकार के पास पहुंच जाता है और वह छोटा सा जानवर चीते की रफ्तार के आगे नतमस्तक हो जाता है। फिर चिता अपने शिकार को अपनी गिरफ्त में ले लेता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

जंगल के इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Solocuriosos_1 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 3 लाख लोगों ने देखा और 3200 लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो के साथ स्पैनिश में एक कैप्शन 'Velocidad y fuerza' लिखा हुआ है। जिसका इंग्लिश में अर्थ होता है- 'स्पीड एंड पावर।' 

ये भी पढ़ें:

शिकारी खुद हो गया शिकार, चीते से भी तेज रफ्तार में आई टाइगर फिश, पलक झपकते ही उड़ती हुई चिड़िया को धर दबोचा

Video: पहले सबको लगा कि दुल्हन यहीं है लेकिन असल में कैमरामैन लोगों की जज्बातों से खेल गया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement