Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. इस गांव में हर बंदे के पास है अपनी प्राइवेट जेट, घर का समान भी लेने जाना हो तो प्लेन से ही जाते हैं यहां के लोग

इस गांव में हर बंदे के पास है अपनी प्राइवेट जेट, घर का समान भी लेने जाना हो तो प्लेन से ही जाते हैं यहां के लोग

इस जगह पर रहने वाले हर एक शख्स के पास अपनी खुद की प्राइवेट जेट है। लोगों को अगर कहीं बाहर जाना भी हो तो वे अपने एयरप्लेन से आते-जाते हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 15, 2024 17:43 IST
यहां हर घर के सामने आपको प्लेन पार्क किए हुए मिल जाएंगे- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA यहां हर घर के सामने आपको प्लेन पार्क किए हुए मिल जाएंगे

आज प्लेन में चढ़ना भी हम और आप जैसे लोगों के लिए बड़ी ही शान की बात होती है। कार खरीद लें तो अमीरों की लिस्ट में गिनती होने लगती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां घर-घर में कार और बाइक की जगह लोगों के पास खुद की प्राइवेट जेट है। इस गांव में घर के बाहर पार्किंग एरिया में आपको एक भी कार और बाइक नहीं दिखेगी, जहां भी नजर डालेंगे, वहां हर जगह आपको प्राइवेट जेट ही दिखेंगे। यहां के लोगों को अगर घर का समान भी खरीदना हो तो अपनी प्लेन लेकर निकल पड़ते हैं। ब्रेकफास्ट या फिर डिनर करने भी कहीं बाहर जाना हो तो अपने प्राइवेट जेट से ही जाते हैं।

कौन सी जगह है ये?

जी हां, सही सुन रहे हैं आप। गांव का नाम कैमरन एयर पार्क है, जो कैलिफ़ोर्निया के एल डोरैडो काउंटी में स्थित है। कैमरन एयर पार्क को साल 1963 में बनाया गया था। जहां कुल 124 घर हैं। ऐसा कहा जाता है कि दूसरे विश्‍व युद्ध के दौरान अमेरिका में पायलटों की संख्‍या काफी ज्यादा हो गई थी। युद्ध के दौरान बहुत सारे एयरफील्ड भी बनाए गए, लेकिन युद्ध समाप्‍त होने के बाद इन्‍हें बंद नहीं किया गया और बाद में इन्‍हें रेसिडेंशियल एयर पार्क के तौर पर छोड़ दिया गया। यहां रिटायर्ड पायलटों को बसाने का फैसला किया गया। कैमरन एयर पार्क भी इनमें से एक है। आज भी इस गांव के ज्‍यादातर लोग पायलट हैं और जो दूसरे पेशे से जुड़े हैं, वो भी अपने पास कार या बाइक की जगह पर एयरक्राफ्ट रखे हुए हैं। यहां पर हर एक घर के बाहर हवाई जहाज पार्क किए होते हैं और लोग अपने प्लेन से ही किसी भी काम के लिए जाते हैं। अब आप भी सोच रहे होंगे कि भला इस गांव में लोग इतने अमीर कैसे हो गए कि अपना कोई भी काम करना हो तो वे हवाई जहाज ही लेकर निकलते हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्यों है कि इस गांव में रहने वाले हर एक बंदे के पास खुद की प्राइवेट जेट है।

आखिर ऐसा क्यों है?

दरअसल, इस गांव में रहने वाले हर ज़्यादातर लोग रिटायर्ड पायलट हैं। यहां रहने वाले लोग अपने प्लेन को खुद ही उड़ाते हैं और सबसे खास बात तो यह है कि यहां की सड़कें भी विमानों को उड़ाने और उतरने के हिसाब से ही बनाई गई हैं। अगर लोगों को अपने ऑफिस जाना हो तो लोग अपने प्लेन को उड़ाकर ले जाते हैं। यहां के लोग गैराज की जगह हेंगर का इस्तेमाल करते हैं, जहां इनके प्लेन आराम से पार्क हो सकते हैं। कैमरन एयर पार्क को फ़्लाई-इन कम्युनिटी भी कहा जाता है। यहां बाहर के लोगों के आने-जाने पर सख्त पाबंदी है। अगर किसी को आना-जाना हो तो उसे अनुमति लेकर ही आने-जाने की इजाजत मिलेगी।

ये भी पढ़ें:

Video: अंधेरे से मौत बनकर बाहर निकला तेंदुआ, कुत्ते पर झपटा और गर्दन दबोचकर ले भागा, साथी कुत्ता करता रह गया पीछा

रेलवे ट्रैक से उतरकर इंजन जा पहुंचा खेतों में, रेल हादसे का यह Video हो रहा वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement