Tuesday, October 01, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Cute Hippo Baby की मासूमियत पर फिदा हुई पब्लिक, Video देख लोगों ने बताया इंटरनेट पर अब तक का सबसे प्यारा कंटेंट

Cute Hippo Baby की मासूमियत पर फिदा हुई पब्लिक, Video देख लोगों ने बताया इंटरनेट पर अब तक का सबसे प्यारा कंटेंट

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक क्यूट सी बेबी हिप्पो का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। अगर अब तक आपने इस प्यारी सी बेबी पिग्मी हिप्पो के वीडियो नहीं देखा तो शायद आप इंटरनेट पर अपलोड सबसे क्यूट चीज को मिस कर रहे हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 01, 2024 12:14 IST
बेबी हिप्पो की क्यूटनेस ने जीता लोगों का दिल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बेबी हिप्पो की क्यूटनेस ने जीता लोगों का दिल

आपने कार्टून्स तो देखा ही होगा। उसमें कभी आपने बेबी हिप्पो के कैरेक्टर को देखा है, अगर आपने देखा होगा तो आपको यह क्यूट सी दिखने वाली बेबी हिप्पो बिल्कुल उन्हीं की तरह लगेगी। हाल में सोशल मीडिया पर इस बेबी हिप्पो का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। ये बेबी हिप्पो थाईलैंड के खाओ खेओ ओपन जू में रहती है। यह नन्ही सी जान इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई है। इस बेबी हिप्पो का नाम ‘मू डेंग’ है। ‘मू डेंग’ (Moo Deng) का अर्थ होता है ‘उछलता हुआ सूअर।’ उसका यह नाम उसकी चंचलता से मेल खाता है। इसलिए उसका यह नाम रखा गया। वह पूरे दिन उछल-कूद करते रहती है। बेबी हिप्पो का उछल-कूद करते कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

मासूमियत और मस्ती को देखने हजारों लोग पहुंच रहे चिड़ियाघर

अब आप इस वीडियो को देखिए जिसमें 'मू डेन्ग' पानी से भरे टब में खेलते और मस्ती करते हुए दिख रही है। इस हिप्पो की मासूमियत और मस्ती को देखने के लिए हर रोज चिड़ियाघर में हजारों लोग जुट रहे हैं। इस बेबी हिप्पो की वजह से चिड़ियाघर की लोकप्रियता भी बढ़ गई है। इस वक्त मू डेंग लोगों के बीच इतनी लोकप्रीय बन गई है कि लोग उसकी वीडियो देखकर उसकी पेंटिंग्स, मीम्स और ब्रांडेड मर्चेंडाइज भी बनवा रहे हैं। इतना ही नहीं ब्यूटी ब्रांड सेफोरा ने भी 'मू डेंग' के नाम पर एक प्रचार अभियान शुरू किया है, जिसमें कहा गया है, "अपने गालों पर वही चमक लाओ जैसी एक बेबी हिप्पो के पास होती है।"

दुनिया भर में मशहूर हुई ये बेबी हिप्पो

'मू डेन्ग' को लोकप्रीय बनाने का श्रेय चिड़ियाघर की रखवाली करने वाले ज़ूकीपर अत्तापोन नुंडी को जाता है। नुंडी कोरोना महामारी के दौरान अपनी देखरेख में रहने वाले सभी जानवरों के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू किया था। अत्तापोन ने बताया कि जब उन्होंने पहली बार मू डेंग को देखा, तभी उन्होंने उसे पूरी दुनिया के सामने लाने का सोच लिया और उनका यह सपना पूरा भी हो गया। हालांकि, मू डेंग की मशहूरियत के साथ कुछ परेशानियां भी उसके सामने आ रही हैं। दरअसल, उसे देखने के लिए आने वाले उसके फैंस उसे खाना फेंक कर उसका ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश करते हैं। जिससे वह बहुत परेशान हो जाती है। 

संकटग्रस्त प्रजाति है पिग्मी हिप्पो

'मू डेंग' एक पिग्मी हिप्पो है, जो कि एक संकटग्रस्त प्रजाति है। 1993 के एक स्टडी के हिसाब से जंगल में इनकी संख्या 3,000 से भी कम है। पिग्मी हिप्पो की यह प्रजाति पश्चिमी अफ्रीका में पाई जाती है, लेकिन जगलों पर बढ़ते इंसानों के हस्तक्षेप के कारण उनके जिंदगी पर खतरा मंडरा रहा है। जीव वौज्ञानिकों का मानना है कि 'मू डेन्ग' की क्यूटनेस लोगों को पिग्मी हिप्पो के बारे में जागरूक करेगी। जो इस संकटग्रस्त प्रजाति को बचाने में मददगार साबित होगी। 'मू डेन्ग' की लोकप्रीयता उसकी प्रजातियों की सुरक्षा के प्रति लोगों का ध्यान आकर्षित करने का भी एक अच्छा जरिया है।

ये भी पढ़ें:

Sea Beach पर मौज कर रहे थे लोग, अचानक सिर के ऊपर से गुजरा प्लेन, खड़े-खड़े लोगों के सूख गए प्राण

Video: शादी वाले दिन दुल्हन के माता-पिता ने दिया ऐसा गिफ्ट, खुशी के मारे उछलने लगा कपल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement