Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. विराट कोहली का एक और डीपफेक Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

विराट कोहली का एक और डीपफेक Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, देखकर आपको भी नहीं होगा यकीन

इस साल में यह दूसरी बार ऐसा है जब विराट कोहली का डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। फरवरी में उनका पहला डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था और अब एक और वीडियो वायरल हो रहा है।

Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: August 29, 2024 15:21 IST
Screen Grab- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA विराट कोहली का एक नया डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

आज के समय में AI जहां एक तरफ लोगों के काफी मददगार साबित हो रहा है वहीं दूसरी तरफ AI एक बड़ा खतरा भी बनता जा रहा है। हर कुछ दिनों में सोशल मीडिया पर कोई ना कोई डीपफेक वीडियो वायरल होता हुआ नजर आ ही जाता है। AI से बने डीपफेक वीडियो ने कई बड़ी हस्तियों को अपना शिकार बनाया है। सचिन तेंदुलकर, रश्मिका मंधाना, दीपिका पादुकोण समेत विराट कोहली भी इस डीपफेक वीडियो के शिकार हो चुके हैं। विराट कोहली का दूसरा डीपफेक वीडियो अभी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइए आपको उस डीपफेक वीडियो के बारे में बताते हैं।

डीपफेक वीडियो में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर अभी विराट कोहली का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वो कहते सुनाई देते हैं कि, 'जब हम ऑस्ट्रेलिया से लौटे तब मैंने फिगर आउट किया कि कामयाब होने के लिए क्या करना पड़ता है। मैं शुभमन गिल को करीब से देखता रहा हूं। वो टैलेंटेड हैं, इसमें कोई शक नहीं है मगर टैलेंट दिखाने और लीजेंड बनने में अंतर होता है।'

वीडियो में आगे कोहली कहते हुए सुनाई देते हैं, गिल की तकनीक सॉलिड है मगर उन्हें हमसे आगे रखने की जरूरत नहीं है। लोग उन्हें अगला विराट कोहली समझते हैं लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि विराट कोहली सिर्फ एक है। मैंने सबसे खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया है, सबसे मुश्किल परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है और ऐसा एक दशक से ज्यादा समय तक लगातार किया है। आप कुछ पारियों में उसे दोहरा नहीं सकते हैं। भारतीय क्रिकेट में एक भगवान (सचिन तेंदुलकर) हैं और उनके बाद मैं हूं। यह एक बेंचमार्क है। गिल को वहां तक पहुंचने से पहले लंबा रास्ता तय करना है।

यहां देखें वायरल डीपफेक वीडियो

विराट कोहली का यह दूसरा डीपफेक वीडियो है जो अभी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इससे पहले उनका एक और डीपफेक वीडियो इसी साल फरवरी में वायरल हुआ था। उस वीडियो में विराट कोहली को एक सट्टेबाजी ऐप का प्रचार करते हुए देखा गया था।

फैंस ने क्या कहा?

विराट कोहली के डीपफेक वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखने के बाद उनके फैंस ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने लिखा- किसी दिन बड़ा क्लेश हो जाए ये AI के चक्कर में। दूसरे यूजर ने लिखा- मुझे यकीन नहीं हो रहा है। तीसरे यूजर ने लिखा- अब हम भरोसे कैसे कर सकते हैं। चौथे यूजर ने लिखा- अरे भाई ये सच में AI है क्या?

ये भी पढ़ें-

Video: गलत गाड़ी के सामने शख्स ले आया अपनी कार, फिर जो हुआ उसे देख हो जाएंगे लोटपोट

वडोदरा: इलाके में भर गया इतना पानी कि घर के छत पर पहुंच गया मगरमच्छ, Video देख उड़ जाएंगे होश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement