Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. शीर्ष पर पहुंचने के लिए बहुत ही काम के हैं ये मंत्र, दही हांडी पर महिंद्रा ने तस्वीर शेयर कर लोगों को किया मोटिवेट

शीर्ष पर पहुंचने के लिए बहुत ही काम के हैं ये मंत्र, दही हांडी पर महिंद्रा ने तस्वीर शेयर कर लोगों को किया मोटिवेट

हाल में ही आनंद महिंद्रा ने दही हांडी के मौके पर एक तस्वीर शेयर करते हुए जीवन में सफलता के शीर्ष पर पहुंचने के लिए एक खास मंत्र दिए। जो लोगों को हमेशा आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित करता है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 27, 2024 12:01 IST
आनंद महिंद्रा ने शेयर की यह तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA आनंद महिंद्रा ने शेयर की यह तस्वीर

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा हमेशा अपने पोस्ट से लोगों को मोटिवेट करते रहते हैं। वे अक्सर क्रिएटिव और प्रेरणादायक कहानियाँ, वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया यूजर्स के साथ शेयर करते रहते हैं। इस बार, उद्योगपति ने जन्माष्टमी के अवसर पर 'दही हांडी' परंपरा को देखते हुए सफलता की शीर्ष पर पहुंचने के लिए लिए तीन चीजों के महत्व के बारे में बताया है। उन्होंने दही हांडी की एक शानदार तस्वीर शेयर करते हुए सफलता के मंत्र को शेयर किया। 

पोस्ट शेयर कर आनंद महिंद्रा ने दिया सफलता का मंत्र

आनंद महिंद्रा ने अपने पोस्ट में, दही हांडी समारोह की एक शानदार तस्वीर शेयर की, जिसमें कैमरे का एंगल ऐसा लग रहा था जैसे दही हांडी को फोड़ने वाले गोविंदाओं की टीम ऊपर उड़ते हुए हवाई जहाज को पकड़ने की कोशिश कर रही हो। तस्वीर के साथ-साथ, उन्होंने "3C" - conviction, commitment and collaboration (दृढ़ विश्वास, प्रतिबद्धता और सहयोग) का कान्सेप्ट (अवधारणा) भी समझाया। उन्होंने कहा कि, "दही हांडी के मौके पर मैं आज यह तस्वीर शेयर करना चाहता हूँ क्योंकि इन मानव पिरामिडों को बनाने में जो दृढ़ विश्वास, प्रतिबद्धता और सहयोग महत्वपूर्ण है, वही मेरा #MondayMotivation (मंडे मोटिवेशन) है। जीवन में आपका जो भी आह्वान हो, ये तीन 'सी' मंत्र हैं जो सफलता की उच्च संभावना प्रदान करते हैं।"

लोगों ने महिंद्रा के दिए गए मंत्रों को सराहा

X पर महिंद्रा को 11.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। हर सोमवार को आनंद महिंद्रा कुछ इसी तरह के मोटिवेशन से भरे पोस्ट शेयर कर लोगों को जीवन में आगे बढ़ते रहने की सलाह देते हैं। इस बार उन्होंने दही हांडी पर बनने वाले मानव पिरामिडों के महत्व के बारे में बताया है। उनके इस पोस्ट पर कई लोगों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - यह कितना बढ़िया कनेक्शन है! दही हांडी उत्सव के दौरान बनने वाले मानव पिरामिड की छवि दृढ़ विश्वास, प्रतिबद्धता और सहयोग की शक्ति का एक आदर्श प्रतिनिधित्व है। किसी भी क्षेत्र या प्रयास में सफलता प्राप्त करने के लिए ये तीन 'सी' वास्तव में आवश्यक हैं। दूसरे ने लिखा - मेरा मानना ​​है कि ये सिद्धांत न केवल मानव पिरामिड बनाने में, बल्कि जीवन के हर पहलू में आवश्यक हैं। तीसरे ने लिखा - मुझे दही-हांडी प्रतियोगिताएं देखना बहुत पसंद है। यह बहुत स्पोर्टी है और दृढ़ता और सहयोग की बहुत बड़ी मिसाल है। यहां तक ​​कि रेड बुल ने भी दही-हांडी प्रतियोगिता शुरू की है।

ये भी पढ़ें:

वाइफ को कैसे करें खुश, शख्स ने Video शेयर कर बताया शानदार Idea

Video: क्या पागलपन है! मरी हुई व्हेल मछली के शरीर पर नाचते हुए दिखे लोग, लोगों ने कमेंट कर चेताया

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement