Thursday, July 04, 2024
Advertisement

खाना समझ कोबरा निगलने लगा कफ सिरप की बोतल फिर इंसानी रूप में भगवान ने बचाई जान; देखें VIDEO

सोशल मीडिया पर एक वीडियो में दिख रहा कि एक कोबरा कफ सिरप की बोतल निगलने की कोशिश कर रहा था कि बोतल उसके गले में फंस गई और बात उसकी जिंदगी पर बन आई।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: July 03, 2024 21:01 IST
Cobra- India TV Hindi
Image Source : SCREENGARB (X) कोबरा के मुंह में फंसा कफ सिरप की बोतल

बारिश का मौसम चल रहा है, ऐसे में आपको रेंगने वाले जानवर काफी देखने को मिल सकते हैं, कुछ से तो हमें बचकर रहना चाहिए जैसे की सांप.. ऐसे ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें किसी व्यक्ति की नहीं खुद सांप की जिंदगी जोखिम में दिख रही है। वीडियो में एक कोबरा के मुंह में प्लास्टिक बोतल फंसी हुई दिख रही, जिसकी वजह से उसकी जान पर बात बन आई है।

मुंह में फंस गई बोतल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक कोबरा दिख रहा है और उसके मुंह में एक प्लास्टिक की बोतल फंसी दिख रही है। वीडियो ओडिशा के भुवनेश्वर की किसी जगह का बताया जा रहा है। वीडियो में दिख रहा कि कोबरा के मुंह में खांसी की दवा की बोतल निगलने के बाद फंस गई है जिससे उसे सांस लेने में कठिनाई हो रही है। भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने यह  वीडियो अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया, जिसे बाद में स्नेक हेल्पलाइन के लोगों ने कोबरा की जान बचाई।

बहादुर लोगों ने बचाई जान

वीडियो में सांप के मुंह में कफ सिरप की बोतल फंसी हुई दिखाई दे रही है। सांप उसे निकालने की कोशिश कर रहा लेकिन वह फेल होकर पस्त हालत में है ऐसे में कुछ बहादुर लोगों ने उसकी मदद की और उसकी मदद की। नंदा के मुताबिक, स्नेक हेल्पलाइन के लोगों ने काफी जोखिम उठाकर बोतल के निचले जबड़े को धीरे से चौड़ा करके कोबरा की जान बचाई, जिससे कोबरा की जान बच पाई। आईएफएस अधिकारी ने कोबरा की जान बचाने के लिए उनकी प्रशंसा की। वीडियो में दिख रहा है कि बोतल जैसे ही कोबरा के मुंह से निकलता है वह भाग जाता है। इस बचाव अभियान के सफलता के बाद लोगों ने "हर हर महादेव" के नारे लगाए।

आईएफएस अधिकारी ने दी बधाई

आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने लिखा, "भुवनेश्वर में एक कोबरा ने कफ सिरप की बोतल निगल ली थी और उसे उगलने में उसे काफी मशक्कत करनी पड़ी। स्नेक हेल्प लाइन के स्वयंसेवकों ने बड़े जोखिम के साथ बोतल के निचले जबड़े को धीरे से चौड़ा करके बोतल के निचले हिस्से के रिम को बाहर निकाला और एक अनमोल जीवन बचाया। बधाई हो।"

लोगों ने किया जमकर कमेंट

इस वीडियो को देखकर लोगों ने एक्स पर कई कमेंट किए। एक व्यक्ति ने लिखा, "इसलिए विशेष रूप से संरक्षित क्षेत्रों में और उसके आसपास कूड़ा न फैलाने के लिए सख्त नियम बनाए जाने चाहिए।" एक अन्य ने लिखा, "यह देखकर दुख हुआ कि हमारे वन्यजीवों को मूर्खतापूर्ण मानवीय व्यवहार के कारण क्या कष्ट सहना पड़ रहा है।" वहीं,एक यूजर ने लिखा कि क्या बात है कोबरा को भी नशे की आदत लग गई। जबकि कई अन्य एक्स यूजर ने कोबरा को बचाने वाली टीम की प्रशंसा की और उन्हें थैंक्स कहा।

ये भी पढ़ें:

बरेली में ट्रैफिक कंट्रोल में लगे होमगार्ड का यह अन्दाज हुआ वायरल, Video देखकर आप भी करेंगे तारीफ

कार में नहीं था AC तो फिट कर दिया पंखा, अब Video वायरल हुआ तो लोगों ने किए ऐसे कमेंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement