Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. खरगोश और कछुए की वास्तव में कराई गई रेस, Video देखकर ही पता चलेगा कि जीता कौन?

खरगोश और कछुए की वास्तव में कराई गई रेस, Video देखकर ही पता चलेगा कि जीता कौन?

कुछ लोगों ने यह जानने के लिए कि कछुए और खरगोश की रेस में कौन जीतता है, उनकी असली में एक रेस कराई। उसका वीडियो सोशल मीडिया पर लोग देख रहे हैं और कमेंट भी कर रहे हैं।

Written By: Adarsh Pandey
Updated on: October 03, 2024 17:03 IST
Screen Grab- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कछुआ और खरगोश के बीच में हुई असल रेस

आप सभी जब छोटे होंगे तो आपने कई कहानियों को पढ़ा और सुना होगा। उन सभी कहानियों में से एक कहानी कछुए और खरगोश के रेस की है जिसे आप सभी ने सुना ही होगा। कहानी की शुरुआत में हर किसी को यही लगता था कि खरगोश तेज भागता है तो रेस वही जीतेगा। मगर कहानी का अंत हर बच्चे को हैरान कर देता था क्योंकि रेस कछुआ जीत गया। लेकिन क्या वास्तव में ऐसा हो सकता है? अगर कछुए और खरगोश की रेस कराई जाए तो क्या कहानी की तरह ही असली में भी कछुआ ही रेस जीतेगा? यही जानने के लिए कुछ लोगों ने ऐसी एक रेस कराई जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

रेस में आखिर कौन जीता?

सोशल मीडिया पर अभी जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें नजर आ रहा है कि कुछ लोगों ने एक रेस ट्रैक बनाया है। एक ट्रैक कछुए के लिए है तो दूसरा खरगोश के लिए है। दोनों के ट्रैक के बीच में डिब्बे रखे हैं जिससे वो एक दूसरे को देख नहीं सकते हैं। इसके बाद दोनों को मैदान में उतारा जाता है और रेस शुरु हो जाती है। कछुआ अपनी धीमी रफ्तार में चलता दिखता है तो वहीं खरगोश तेजी से आगे निकल जाता है। कहानी की तरह खरगोश आगे निकलकर सोता तो नहीं है मगर वो रुक जाता है। लोग उसे आगे जाने का इशारा करते हैं तो कुछ दूर जाकर फिर रुक जाता है। मगर कछुआ धीमी रफ्तार में अपनी रेस खत्म करके उसे जीत लेता है और खरगोश रेस खत्म ही नहीं करता है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @TheBoysGoal नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'अब तो मानना ही पड़ेगा यार।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को काफी लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- साबित हो गया कि धीरे-धीरे और स्थिरता से दौड़ जीतें। दूसरे यूजर ने लिखा- सत्य है वो कहानी। तीसरे यूजर ने लिखा- मान गए खरगोश से तेज है कछुआ। एक अन्य यूजर ने लिखा- अब तो प्रूफ भी हो गया।

ये भी पढ़ें-

महिला सम्मान के लिए शख्स ने ऑटो पर लिखवाया स्लोगन, फोटो हुई वायरल तो इंटरनेट पर छिड़ गई बहस

बेवकूफी की भी हद होती है! चलती ट्रेन के नीचे से शख्स ने पार की पटरी, Video देखकर उड़ जाएंगे होश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement