Sunday, June 30, 2024
Advertisement

OMG, ये तो भारी मिस्टेक हो गया! आपस में टकराने वाले थे दो जहाज, बाल-बाल बची यात्रियों की जान, देखें ये खौफनाक Video

मुंबई एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया। दरअसल, हुआ ये था कि मुंबई एयरपोर्ट के रनवे 27 पर एयर इंडिया और इंडिगो एयरलाइन के जहाज एक ही रनवे पर आ गए थे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Reported By : Saket Rai Written By : Pankaj Yadav Updated on: June 09, 2024 15:50 IST
एक ही रनवे पर दो फ्लाइट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एक ही रनवे पर दो फ्लाइट

मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें 2 जहाज आपस में टकराते-टकराते बच गए। अगर जहाज एक दूसरे से टकरा गई होती तो हादसे में कई यात्रियों की जान जा सकती थी या कहे कि उसमें सवार सभी लोगों की मौत पक्की थी। वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ही रनवे पर दो जहाज आगे-पीछे आ गई थीं। रनवे पर आगे-पीछे दोनों जहाजों को देखकर ATC और एयरपोर्ट अधिकारियों की जान मानो हलक में आ गई हो क्योंकि इधर एक ही रनवे से एक फ्लेन टेकऑफ हुआ नहीं था कि उसी पर दूसरी फ्लाइट लैंड कर गई। दोनों जहाज एक-दूसरे के इतने करीब थी कि हादसा होते-होते बच गया।

बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बचा  

जानकारी के मुताबिक, घटना मुंबई एयरपोर्ट की है। जहां मुंबई एयरपोर्ट के रनवे 27 पर एयर इंडिया की फ्लाइट 657 टेकऑफ हो रही थी, वहीं इंडिगो की फ्लाइट 5053 जो तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (TRV) में लैंड होना था, वह इसी रनवे पर लैंड कर गई। यह फ्लाइट देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट (IDR) से टेकऑफ हुई थी। स्थिति कुछ ऐसी बनी कि एक जहाज अभी टेकऑफ हुआ ही था कि दूसरा जहाज भी उसी रनवे पर लैंड हो गया। जैसे ही जहाज टेकऑफ हुआ और दूसरा सेफ लैंड हुआ तब जाकर कहीं अधिकारियों और पैसेंजरों की सांस में सांस आई।

ड्यूटी से हटाए गए एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अधिकारी

घटना की जानकारी तुरंत नागरिक विमानन महानिदेशालय (DGCA) को दी गई, जिसके बाद वायरल वीडियो भी अधिकारियों तक पहुंच गया। मामले पर अधिकारियों ने तुरंत संज्ञान लिया और घटना की जांच को लेकर आदेश दिया गया। DGCA ने हवाई यातायात नियंत्रण (Air Traffic Control) अधिकारियों को भी तुरंत प्रभाव से ड्यूटी से हटा दिया है।

ये भी पढ़ें:

गर्लफ्रेंड के सामने युवक को पटक कर मारा, दबंगों के आगे लड़की करती रही मिन्नतें, देखें गार्डन गलेरिया का यह Video

Bike मॉडिफिकेशन ऐसी करो कि चार लोग मांगने में शरमाएं, बंदे ने अपनी कलाकारी दिखाते हुए पूरी बाइक पर कर दिया पेंट

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement