Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. मंगलूरु में जन्मा 2 सिर और 4 आंख वाला दुर्लभ बछड़ा, देखने के लिए लग गई भीड़

मंगलूरु में जन्मा 2 सिर और 4 आंख वाला दुर्लभ बछड़ा, देखने के लिए लग गई भीड़

मंगलूरु में एक बड़े ही विचित्र किस्म के बछड़े जन्म लिया है, इस बछड़े के 2 सिर और 4 आंख हैं। इसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 19, 2024 19:06 IST
viral- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 2 सिर और 4 आंख वाला दुर्लभ बछड़ा

कई बार हमारे सामने बड़ी विचित्र-सी खबरें आती है, जिन्हें जानकर हम सही आश्चर्यचकित रह जाते हैं। ऐसे ही एक खबर मंगलुरु से आ रही है। यहां के किन्निगोली इलाके में 2 सिर वाला दुर्लभ बछड़ा पैदा हुआ है जिसे देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ इकट्ठा हो रही है। इतना ही नहीं बछड़ा का स्वास्थ्य भी बेहतर बताया जा रहा है, लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि इसका भविष्य अनिश्चित है।

बछड़े के हैं 2 मुंह और 4 आंख

मिली जानकारी के मुताबिक, किन्निगोली में गौशाला के मालिक जयराम जोगी के यहां मंगलवार को उनकी एक गाय ने इस विचित्र दोमुंहे बछड़े को जन्म दिया है। जन्म देने के बाद से गाय बछड़े की काफी ठीक से देखभाल कर रही है, पर बछड़ा अभी ठीक से दूध नहीं पी पा रहा है जिसके चलते उसे बोतल से दूध पिलाया जा रहा है। वहीं, दो सिर होने के चलते बछड़ा अपने पैरों पर खड़े होने का प्रयास करते हुए बार-बार गिर जा रहा है।

सिर्फ दो आखों में है रोशनी

पशु चिकित्सकों ने इस बारे में बताया कि बछड़ा इसलिए नहीं खड़ा हो पा रहा है क्योंकि वह अपने शरीर का संतुलन नहीं बना पा रहा है। बछड़े की इस स्थिति को 'पॉलीसेफली' कहा जाता है। इसमें किसी भी जानवर को एक से ज्यादा सिर होते हैं। इस बछड़े के दो सिर आपस में जुड़े हुए हैं जबकि उसका शरीर एक ही है। उसकी 4 आंखें हैं लेकिन केवल ऊपर की दो आंखों में रोशनी है और दो आखों से वह कुछ नहीं देख सकता।

जोगी को है उम्मीद

एक स्थानीय पशु चिकित्सक ने बछड़े की जांच करके बताया कि फिलहाल वह ठीक है। हालांकि, उसका जीवित रहना इस बात पर निर्भर करेगा कि उसकी देखभाल कितनी अच्छे से हो पाती है। पॉलीसेफली से पीड़ित ज्यादातर बछड़े या तो मृत पैदा होते हैं या फिर कुछ दिनों बाद मर जाते हैं। जोगी ने बताया कि फिलहाल कई पशु चिकित्सक उसकी देखभाल में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उम्मीद है कि बछड़ा जल्द ही अपने पैरों पर खड़ा हो जाएगा और चलने लगेगा।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

इस वेटर का बैलेंस देखकर आप हो जाएंगे भौचक्के, Video सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement