Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. भारत एक जुगाड़ प्रधान देश है! गांव की दुकान पर लगा कैमरा देख आप खुद कहेंगे यह बात, देखें Video

भारत एक जुगाड़ प्रधान देश है! गांव की दुकान पर लगा कैमरा देख आप खुद कहेंगे यह बात, देखें Video

एक शख्स ने अपनी दुकान पर ऐसा कैमरा लगाया है जिसकी कल्पना आपने शायद ही कभी की होगी। उसका जुगाड़ देखने के बाद आप उसकी तारीफ करने लगेंगे।

Written By: Adarsh Pandey
Updated on: October 17, 2024 18:37 IST
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

हमारे देश में जुगाड़ करने वाले लोगों की बिल्कुल कमी नहीं है। लोगों को जैसे ही समस्या होती है या फिर कम पैसे में कोई काम चलाना हो, वो जुगाड़ करने लग जाते हैं। कोई जुगाड़ वाला कूलर बना लेता है तो कोई जुगाड़ वाला फ्रिज बना लेता है। इस तरह के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं जिन्हें आपने भी देखा ही होगा। हमारे देश में लोग हर चीज का जुगाड़ कर सकते हैं। अभी सोशल मीडिया पर CCTV कैमरे का भी जुगाड़ देखने को मिला। उसका वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद भी हैरान हो जाएंगे।

ऐसा कैमरा कभी देखा है?

सुरक्षा एक अहम मुद्दा है। सुरक्षा के लिए लोग अपने घर, दुकान आदि जगहों पर कई तैयारियां करते हैं जिनमें से एक CCTV कैमरा भी है। आप देखेंगे को लोग घर, दुकान आदि जगहों पर कैमरा जरूर लगवाते हैं। लेकिन एक बंदे ने तो इसका भी जुगाड़ खोज निकाला। शख्स ने अपने फोन के फ्रंट कैमरे को चालू करके अपनी दुकान में एक ऐसी जगह पर लगा दिया जहां से सभी ग्राहक और सामने रखा सामान अच्छे से नजर आ जाए। इस तरह उसने जुगाड़ वाला कैमरा अपनी दुकान में लगा दिया जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर @Enezator नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'सुरक्षा बहुत जरूर ही है।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 29 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- पुराने फोन अभी भी काम आ सकते हैं। दूसरे यूजर ने लिखा- ये कितना अच्छा आईडिया है। तीसरे यूजर ने लिखा- भारत के लोगों के पास बहुत टैलेंट है, इंडिया बिगनर्स के लिए नहीं है।

ये भी पढ़ें-

SaReGaMaPa Finalist स्नेहा भट्टाचार्य का ट्रेन में गाना गाने का Video हुआ वायरल, लोगों ने की तारीफ

दिल्ली के सदर बाजार में दिवाली की शॉपिंग का प्लान है? अगर हां तो पहले यह वायरल Video देख लीजिए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement