Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. ट्रेन में बिकने वाले पावर बैंक की शख्स ने खोल दी पोल, Video देखने के बाद उड़ जाएंगे आपके होश

ट्रेन में बिकने वाले पावर बैंक की शख्स ने खोल दी पोल, Video देखने के बाद उड़ जाएंगे आपके होश

एक शख्स जो ट्रेन में सफर कर रहा था, उसने एक बड़े फ्रॉड की पोल खोली है। ट्रेन में जो लोग पावर बैंक और अन्य इलेक्ट्रॉनिक चीजें बेचने के लिए चढ़ते हैं, उनकी चालाकी का भांडाफोड़ किया है।

Written By: Adarsh Pandey
Published on: June 18, 2024 20:49 IST
Screen Grab- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ट्रेन में नकली पावर बैंक बेचते शख्स की खुल गई पोल

ट्रेन में सफर करना हमेशा यादगार रहता है। अलग-अलग रास्तों से होते हुए जब ट्रेन गुजरती है तो वहां के नजारे भी दिखते हैं जो इंसान के दिमाग में अच्छे से बस जाते हैं। प्लेन की तुलना में ट्रेन के सफर में समय थोड़ा ज्यादा लगता है मगर आज भी कई लोगों की पहली पसंद ट्रेन ही है। इस दौरान कई यादें बनती हैं जिन्हें लोग जिंदगी भर याद रखते हैं। इन्हीं में से कुछ लोगों की याद उनके साथ हुआ फ्रॉड भी होता है। जी हां आपने सही पढ़ा, कुछ लोगों के साथ धोखा भी होता है। अब उनके साथ ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वो ट्रेन में इलेक्ट्रॉनिक सामान बेचने आए लोगों से सामान खरीद लेते हैं और उसकी चेकिंग नहीं करते हैं। अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पता चला कि ये लोग कैसे यात्रियों को बेवकुफ बनाते हैं।

वायरल वीडियो में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स पावर बैंक बेचता हुआ नजर आ रहा है। एक यात्री उससे खरीदने की बात करते हुए पावर बैंक देखने लगता है। तभी इन्हें बेचने वाला शख्स बड़े ही विश्वास के साथ कहता है कि, 'इसकी 1 साल की गारंटी है, अगर बिगड़ जाए या टूट भी जाए तो वापस हो जाएगा।' इसके बाद वह अलग-अलग पावर बैंक दिखाता है। यात्री पावर बैंक को चेक करता है तो वह वर्किंग कंडिशन में नजर आते हैं। इसी दौरान यात्री उस पावर बैंक को खोल लेता है और सारी पोल खुल जाती है। इस पावर बैंक के अंदर एक छोटी सी बैट्री थी और वजन बढ़ाने के लिए मिट्टी भरा हुआ था। पोल खुलने के बाद वह यात्री को धमकाते हुए कहता है, 'वीडियो क्यों बना रहा है, वीडियो बंद कर।'

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @Iamsankot नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'पावर बैंक में निकली मिट्टी, सावधान रहें सतर्क रहें।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 30 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- जिस कॉन्फिडिंस से बोल रहा था, वहीं शक हो गया था कि स्कैमर है। दूसरे यूजर ने लिखा- ट्रेन में लोगे तो यही मिलेगा। तीसरे यूजर ने लिखा- चोरी करने के अजब गजब तरीके। वहीं एक यूजर ने लिखा- इनका पूरा गैंग एक्टिव रहता है सारे स्टेशन पर।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली मेट्रो में एक बार फिर शुरू हुआ रील बनाने का कारोबार, भोजपुरी गाने पर डांस करती लड़कियों का Video हुआ वायरल

हजार दुश्मन मिल जाए मगर ऐसा मददगार ना मिले, Video देख भन्ना जाएगा आपका भी दिमाग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement