Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. VIDEO: धरती चीरकर समा गया शख्स, बोला- मां सरस्वती के कहने पर ले रहा हूं भू-समाधि, पुलिस ने बाहर निकाला

VIDEO: धरती चीरकर समा गया शख्स, बोला- मां सरस्वती के कहने पर ले रहा हूं भू-समाधि, पुलिस ने बाहर निकाला

मध्य प्रदेश के रीवा में एक 56 साल के व्यक्ति ने खेत में 5 फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसमें भू-समाधि ले लिया। उसने कहा कि उसके ऊपर मां सरस्वती का वास है और वह उनके ही आदेश पर भू-समाधि ले रहा है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उस व्यक्ति गड्ढे से बाहर निकाला।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: May 28, 2024 20:44 IST
भू-समाधी से शख्स को बाहर निकाला गया।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भू-समाधी से शख्स को बाहर निकाला गया।

MP अजब है, सबसे गजब गजब है... ऐसा कहा जाता है। लेकिन उससे भी गजब हैं यहां के लोग। ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि इस राज्य में ऐसी घटनाएं होती हैं, जिसे देख और सुनकर हर कोई हैरान रह जाता है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले का है, जहां जवा थाना क्षेत्र में रहने वाले एक सरफिरे 56 साल के शख्स ने खेत में 5 फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसमें समाधि ले ली। शख्स का दावा था की मां सरस्वती उसमें वास करती हैं और वह उसकी परीक्षा ले रही हैं इसलिए वह उनकी आज्ञा से भू-समाधि ले रहा है। शख्स के समाधि लेते ही किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उस शख्स को समाधि से बाहर निकाला और अपने साथ थाने ले गई। 

शख्स ने गड्ढा खोदकर ले ली भू-समाधि

मामला रीवा जिले के जवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बनसाती गांव का है। जहां 56 वर्षीय राजेंद्र प्रसाद केवट ने मंगलवार की दोपहर आत्मघाती कदम उठा लिया। राजेंद्र प्रसाद केवट ने चिलचिलाती धूप में बीच खेत में 5 फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसके अंदर समाधि ले ली। राजेंद्र केवट का दावा था की मां सरस्वती उसमें वास करती हैं और वह उसकी परीक्षा ले रही हैं। उनके ही आदेश पर वह भू-समाधि लेने जा रहा है। 

पुलिस ने शख्स को समाधि से बाहर निकाला

राजेंद्र प्रसाद केवट भू समाधि ले ही चुका था कि किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। समय रहते मौके पर पुलिस पहुंची और समाधि स्थल से मिट्टी हटवाई। जिसके बाद पुलिस ने राजेंद्र प्रसाद केवट को बाहर निकाला और अपने साथ थाने ले गई। जहां पुलिस ने राजेंद्र प्रसाद केवट को बैठाकर समझाया।

पत्नी के मना करने पर भी नहीं माना शख्स

मामले पर राजेंद्र प्रसाद केवट की पत्नी का कहना है, कि उसके पति का दावा है कि उन पर मां सरस्वती का वास है। उन्होंने कई बार भू-समाधि लेने के लिए कहा लेकिन उनकी पत्नी ने मना कर दिया। इसके बावजूद भी पति की हठ के आगे उनकी नहीं चली और राजेंद्र प्रसाद ने भू-समाधि ले ली। 

शख्स से पुलिस कर रही पूछताछ

वहीं, इस मामले पर एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि 56 वर्षीय राजेंद्र केवट बनसाती गांव के निवासी हैं। इनके द्वारा पहले भी समाधि लेने की घोषणा की जा चुकी है। आज उन्होंने समाधि लेने के लिए गड्ढा खोदा था और उसमें मिट्टी डालने का प्रयास किया था। पुलिस को सूचना मिलने पर जवा थाना से SI पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्हें गड्ढे से निकाल कर थाने ले आएं। राजेंद्र केवट जी से  पूछताछ की जा रही है, साथ ही उनकी मनोस्थिति का भी पता लगाया जा रहा है। अगर वह बार-बार इस तरह से कर रहें है तो यह आत्महत्या की श्रेणी में आता है। जिसको लेकर आगे 306 का मामला पंजीबद्ध किया जाएगा।

(रीवा से अशोक मिश्रा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

Elvish Yadav खोलेंगे ध्रुव राठी की पोल? Video शेयर कर कहा- भाई तुम्हारी टीम में मेरे कई बंदे हैं

ऐसे ही होगी गर्मी की छुट्टी, लड़कों ने हीट कंट्रोल करने के लिए बर्फ की सिल्ली पर लेटकर निकाला जुलूस - Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement