Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. सबसे लंबे समय तक नौकरी करने का रिकॉर्ड है इस शख्स के नाम, एक ही कंपनी में किया इतने सालों तक काम

सबसे लंबे समय तक नौकरी करने का रिकॉर्ड है इस शख्स के नाम, एक ही कंपनी में किया इतने सालों तक काम

अगर आप अपने काम से बोर होने लगे हैं और अब आपका मन आपके काम में नहीं लगता तो आपको इस शख्स के बारे में जानना चाहिए। इस शख्स ने एक ही कंपनी में इतने सालों तक काम किया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में इनका नाम दर्ज हो गया।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 13, 2024 11:44 IST
वाल्टर ऑर्थमैन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वाल्टर ऑर्थमैन

कोई भी इंसान अपने जीवन के कितने साल तक जॉब कर सकता है। ज्यादा से ज्यादा 40 साल या फिर 50 साल तक, अब इससे ज्यादा समय तक जॉब करने के लिए ना तो उसकी क्षमता होगी और ना ही वह मानसिक तौर पर उस लायक होगा। लेकिन दुनिया में एक ऐसा व्यक्ति भी है, जिसने सबसे लंबे समय तक नौकरी करने का रिकॉर्ड बनाया है। शख्स का यह रिकॉर्ड गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है।

वाल्टर ऑर्थमैन

Image Source : SOCIAL MEDIA
वाल्टर ऑर्थमैन

कपड़ा कंपनी में काम करते हैं ये शख्स

इस शख्स का नाम वाल्टर ऑर्थमैन है। वाल्टर ऑर्थमैन का यह रिकॉर्ड है कि उन्होंने एक ही कंपनी में 84 सालों तक जॉब की। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स लिमिटेड ने बताया कि वाल्टर ऑर्थमैन के नाम "एक ही कंपनी में सबसे लंबे करियर" का ऑफिशियल रिकॉर्ड है। ऑर्थमैन ब्राजील के कपड़ा कंपनी इंडस्ट्रियास रेनॉक्स एसए में सेल्स मैनेजर के तौर पर काम करते थे। वह इस फर्म के साथ 8 दशकों से भी ज्यादा समय तक जुड़े रहे। उन्होंने इस फर्म में एक शिपिंग सहायक के रूप में काम करना शुरू किया था। 

वाल्टर ऑर्थमैन

Image Source : SOCIAL MEDIA
वाल्टर ऑर्थमैन

अभी भी चल रही है नौकरी

अब तो इस कंपनी का नाम भी बदल गया है लेकिन ऑर्थमैन ने कंपनी कभी नहीं बदली। 19 अप्रैल 2022 को वाल्टर ऑर्थमैन 100 साल के हो गए और उन्होंने अपना सौवां जन्मदिन अपने सहकर्मियों, मित्रों और परिवार के साथ एक शानदार पार्टी के साथ मनाया। इस वक्त वे एक शांति भरे जीवन का आनंद ले रहे हैं और हर दिन एक्सरसाइज करते हैं। नतीजतन, वह हर दिन अपने पसंदीदा जगह ऑफिस के लिए ड्राइव करके जाते हैं और अपने काम को इस उम्र में भी जिम्मेदारी के साथ करते हैं।

ये भी पढ़ें:

आज तक नहीं देखा होगा इतना बड़ा मगरमच्छ, Video देख लोगों के उड़े होश

ट्रेन से टकराया हाथी, लड़खड़ाते हुए पटरी पर ही चारों खाने हुआ चित्त, वायरल हो रहा दिल को झकझोर देने वाला यह Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement