Thursday, October 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में गोवंश की सुरक्षा के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, बिजली उपभोक्ताओं के लिए भी खुशखबरी

यूपी में गोवंश की सुरक्षा के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला, बिजली उपभोक्ताओं के लिए भी खुशखबरी

उत्तर प्रदेश सरकार ने गोवंश की सुरक्षा और बिजली को लेकर बड़ा फैसला लिया है। दरअसल गोवंशों को सड़क हादसे से बचाने के लिए गोवंश के गले में रेडियम की पट्टी लगाने का आदेश दिया है। साथ ही यूपी में लगातार 5वें साल बिजली के दामों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 10, 2024 23:53 IST
Yogi government big decision for the protection of cows in UP good news for electricity consumers to- India TV Hindi
Image Source : PTI गोवंश की सुरक्षा के लिए योगी सरकार का बड़ा फैसला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गोवंश को रोड एक्सीडेंट से बचाने के लिए नवरात्र के मौके पर योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। साथ ही सरकार ने सूबे के बिजली उपभोक्ताओं को भी खुश होने का एक बड़ा मौका दिया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सड़क पर घूम रहे गोवंश की गाड़ियों से टकराने की खबरें आ रही थीं। सड़क पार कर रहे गोवंश की बड़े पैमाने पर दुर्घटना होती थी, जिसमें कई बार गाड़ी सवार तो कई बार गोवंश चोटिल हो रहे थे। ऐसे में यूपी की योगी सरकार ने गोवंश के गले में रेडियम की पट्टी लगाने का आदेश दिया है।

50 लाख रुपये का किया गया प्रावधान

गोवंश के गले में रेडियम लगाने के लिए योगी सरकार ने 50 लाख रुपये का प्रावधान किया है। सबसे पहले उन गायों के गले में रेडियम की पट्टी लगाई जाएगी जो नेशनल हाइवे और स्टेट हाइवे के आसपास दिखती हैं। यूपी सरकार ने इसे लेकर जो ऑर्डर जारी किया है, उसमें कहा गया है कि सड़क पार करने के दौरान बड़े पैमाने पर दुर्घटनाओं की सूचनाएं मिल रही है। गाड़ियों से टकराने से गोवंश भी चोटिल हो रहे हैं। रेडियम पट्टी डाले जाने से गोवंश दूर से दिखाई दे सकेंगे, इससे उनकी सुरक्षा के साथ ही सड़क पर आने-जाने लोग भी हादसों को लेकर सचेत और सतर्क रहेंगे।

यूपी में लगातार 5वें साल नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लगातार 5वें साल बिजली के दामों में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया गया है। वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए नए टैरिफ आदेश जारी कर दिए गए हैं। सभी उपभोक्ता श्रेणियों द्वारा देय टैरिफ दरों को लगातार 5वें साल अपरिवर्ति रखा गया है। साथ ही सार्वजनिक चार्जिंग स्टेशनों की ईवी टैरिफ दरें, राज्य सड़क परिवहन ईवी चार्जिंग स्टेशनों पर भी लागू करने की अनुमति दी गई है। साथ ही ग्रीन इनर्जी टैरिफ को 0.44 रुपये प्रति यूनिट से घटनाकर 0.36 रुपये प्रति यूनिट कर दिया गया है। वहीं रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम पर मेट्रो रेल सेवाओं के समान ही टैरिफ लागू किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement