Thursday, July 04, 2024
Advertisement

'जनता दर्शन' में CM योगी ने फरियादियों की सुनी समस्याएं, बोले- लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी

सीएम योगी ने आज अपने सरकारी आवास पर 'जनता दर्शन' किया। सैकड़ों फरियादियों ने अपनी पीड़ा सुनाई। इसमें सर्वाधिक शिकायत शाहजहांपुर से पहुंची थी।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Malaika Imam Updated on: June 30, 2024 12:33 IST
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर 'जनता दर्शन' किया। इस दौरान आए सैकड़ों फरियादियों ने अपनी पीड़ा सीएम को सुनाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी फरियादियों के पास खुद पहुंचे और समस्याएं सुनी। रविवार को सर्वाधिक शिकायत शाहजहांपुर से पहुंची। इसमें से ज्यादातर शिकायतें जमीन कब्जे व पैमाइश में हीलाहवाली से जुड़ी थीं, जिस पर सीएम काफी नाराज हुए। 

जल्द कार्रवाई के निर्देश

'जनता दर्शन' में शाहजहांपुर जनपद से कई फरियादी आए थे। जिले से जमीन कब्जे और जमीन पैमाइश की काफी शिकायतें थीं। फरियादियों ने लेखपाल-कानूनगो की लापरवाही की शिकायत भी मुख्यमंत्री से की। इस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल जिलाधिकारी को तीन दिन के भीतर कार्रवाई कर अवगत कराने का निर्देश दिया। ऐसे ही मामले आगरा-कानपुर से भी आए। सीएम ने सभी फरियादियों को आश्वस्त किया कि उन्हें कतई परेशान होने की जरूरत नहीं है। जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी। 

नहीं रुकेगा किसी का इलाज 

धनाभाव के कारण इलाज में आ रही समस्या की फरियाद लेकर एक महिला 'जनता दर्शन' में पहुंची थी। उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड है, लेकिन इलाज में इससे अधिक पैसे की आवश्यकता है। इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि धन के अभाव में इलाज कतई नहीं रुकेगा। तत्काल ही सीएम आवास से केजीएमयू वीसी और सीएमएस को इस संदर्भ में सूचित कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया गया। वहीं, उन्नाव में तैनात सहायक अध्यापिका भी पहुंचीं, जिन्होंने बताया कि बच्चा काफी अस्वस्थ है और उसका इलाज लखनऊ में चल रहा है। पति भी बाहर रहते हैं। वे लखनऊ शिफ्ट चाहती हैं। इस पर सीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया कि फरियादियों की शिकायत जनपद स्तर पर हर हाल में सुनी जाए। किसी भी सूरत में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जमीन कब्जे से जुड़े मामलों में सीएम ने कहा कि पीड़ितों की सुनवाई सुनिश्चित हो। कानून से खिलवाड़ करने वालों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement