Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के बहराइच में भेड़ियों का आतंक जारी, रात में 5 साल की बच्ची पर किया हमला, मचा हड़कंप

यूपी के बहराइच में भेड़ियों का आतंक जारी, रात में 5 साल की बच्ची पर किया हमला, मचा हड़कंप

यूपी के बहराइच में भेड़ियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बीती रात एक पांच साल की बच्ची भेड़िए के हमले का शिकार हुई है। आम जनता काफी डरी हुई नजर आ रही है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 03, 2024 7:04 IST
Wolf- India TV Hindi
Image Source : PEXELS/REPRESENTATIVE PIC बहराइच में भेड़ियों का आतंक

बहराइच: यूपी के बहराइच से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां भेड़ियों का आतंक जारी है। बीती रात एक भेड़िए ने 5 साल की बच्ची पर हमला किया है, जिसमें बच्ची घायल हो गई है। बच्ची को इलाज के लिए सीएचसी महसी भेजा गया है। ये जानकारी सीएचसी प्रभारी महसी ने दी है। 

बहराइच में चार भेड़िये पकड़े गए थे

हालही में खबर सामने आई थी कि वन विभाग ने बहराइच में चार भेड़िये पकड़े हैं, लेकिन अब तक भेड़ियों का आतंक कम नहीं हो रहा है। बहराइच में भेड़ियों के हमले में सात लोगों की मौत पहले ही हो चुकी है। 35 से ज्यादा गांवों में भेड़िये के डर से लोग चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं। लोगों का दावा है कि एक दर्जन के करीब भेड़िये गांव में घूम रहे हैं। हालांकि, वन विभाग इनकी संख्या तीन बता रहा है।

गुरुवार को वन विभाग ने बहराइच के कुलैला गांव से एक भेड़िये को पकड़ा था। हालांकि, इससे लोगों की समस्या खत्म नहीं हुई है। अगले दिन ही सीतापुर में छह लोगों पर हमले हुए हैं। लोगों का कहना है कि एक अकेला भेड़िया एक रात में छह लोगों पर हमला नहीं कर सकता। निश्चित रूप से भेड़ियों की संख्या ज्यादा है। 

सीतापुर में भेड़िए ने 6 लोगों पर हमला किया

इससे पहले खबर सामने आई थी कि सीतापुर में भी भेड़िए का हमला हुआ है। गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात सीतापुर में छह लोगों पर भेड़िये का हमला हुआ। इनमें से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई, जबकि अन्य पांच लोग घायल हुए। घायलों में चार बच्चे भी शामिल हैं। मामला सदरपुर इलाके का है, लेकिन वन विभाग ने यहां भेड़िये की मौजूदगी से इंकार किया था।

सीएम योगी बनाए हुए हैं मामले पर नजर 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच में ऑपरेशन भेड़िया पर नजर बनाए हुए हैं। उनके निर्देश पर वन व पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना बुधवार को बहराइच पहुंचे थे। वन मंत्री ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों संग बैठक भी की थी। उन्होंने यहां के कई गांवों में पहुंचकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि आमजन की सुरक्षा व भेड़ियों को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम मुस्तैदी से जुटी है। वन विभाग सुरक्षा के लिए ड्रोन मैपिंग कर रहा है। साथ ही थर्मल ड्रोन से भी भेड़ियों को पकड़ने के लिए निगरानी जारी है। वहीं, बीते दिनों 4 मृतकों के आश्रितों को जिला प्रशासन की तरफ से 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि पहले ही दी जा चुकी है। शेष के परिजनों को जल्द ही राशि जारी की जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement