Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बहराइच के बाद अब यूपी के इन जिलों में भेड़ियों का आतंक, सुल्तानपुर में मासूम को मां के पास से उठा ले गया नरभक्षी

बहराइच के बाद अब यूपी के इन जिलों में भेड़ियों का आतंक, सुल्तानपुर में मासूम को मां के पास से उठा ले गया नरभक्षी

यूपी के कई जिलों में कथित तौर पर भेड़िए के हमले के मामले सामने आए हैं। बहराइच में एक और बाराबंकी में लोगों लोगों पर ताजा हमला हुआ है। सुल्तानपुर जिले में एक बच्ची को जंगली जानवर उठा ले गया।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Mangal Yadav Updated on: September 03, 2024 18:03 IST
बाराबंकी में भेड़िए के हमले से घायल बच्ची- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाराबंकी में भेड़िए के हमले से घायल बच्ची

लखनऊः उत्तर प्रदेश के बहराइच और सीतापुर के बाद अब बाराबंकी व सुल्तानपुर जिले में कथित तौर पर भेड़िए के हमले के मामले सामने आए हैं। इससे लोग दहशत में जी रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार, बाराबंकी में बकरी चराने गई एक बच्ची और एक युवक पर भेड़िए ने हमला कर दिया। इससे बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। मामला जैदपुर थाना क्षेत्र के बघौरा गांव का है। भेड़िए ने पहले बकरी को निशाना बनाया। बकरी बचाने गईं बच्ची रिजवाना पर भी हमला कर घायल कर दिया। रिजवाना को बचाने गए एक युवक पर भी भेड़िए ने हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल बच्ची को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सुल्तानपुर में मासूम को मां के पास से उठा ले गया नरभक्षी

उधर, भेड़ियों के आतंक के बीच सुलतानपुर के मोतिगरपुर इलाके में छप्पर के नीचे अपनी मां के साथ सो रही दो माह की एक बच्ची को कोई जंगली जानवर उठा ले गया और सिर पर गहरे जख्म होने से उसकी मौत हो गयी। प्रभागीय वन अधिकारी अमित कुमार ने मंगलवार को बताया कि मोतिगरपुर थाना क्षेत्र स्थित कोड़रिया पुरवे में किसी जंगली जानवर द्वारा एक बच्ची को उठा ले जाने की सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि वन विभाग की टीम निगरानी के लिए लगाई जा रही है ताकि पता चल सके कि किस वन्यजीव ने हमला किया था। 

रोने की आवाज सुनकर दौड़े परिजन

बच्ची के पिता मोनू ने बताया कि उनकी पत्नी मुस्कान सोमवार रात अपनी दो माह की बच्ची काजल के साथ छप्पर के नीचे सो रही थी और इसी दौरान कोई जंगली जानवर बच्ची को उठा ले गया। उन्होंने कहा कि घर से कुछ दूरी पर बच्ची के रोने की आवाज सुनकर वह और आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, तब तक जानवर उसे छोड़कर भाग गया। मोनू के मुताबिक बच्ची के सिर में गहरे जख्म हो गए थे। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  

बहराइच में एक बार फिर भेड़िए ने किया हमला

वहीं, बहराइच जिले की महसी तहसील में कथित तौर पर भेड़िए ने पांच वर्षीय एक बच्ची पर हमला कर उसे घायल कर दिया। बच्ची की गर्दन पर जंगली जानवर के दांत के निशान हैं। ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत पंडोहिया के मजरा गिरधरपुरवा में अनवर अली की पांच साल की बेटी अफसाना सोमवार रात घर में सो रही थी। तभी भेड़िए ने घर में घुसकर उसकी गर्दन पकड़ ली। बच्ची की चीख सुनकर पिता अनवर अली और परिजनों ने शोर मचाकर भेड़िए को घेरा तो भेड़िया बच्ची को छोड़कर खेतों की ओर भाग गया। परिजन और ग्रामीण घायल अफसाना को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महसी ले गये जहां उसका इलाज हो रहा है।

भेड़ियों को पकड़ने के लिए बनाई गई टीमें

 बहराइच के जिला सूचना कार्यालय ने पांच वर्षीय बच्ची के भेड़िए के हमले में घायल होने की अधिकारिक पुष्टि की है। आदमखोर भेड़ियों के लिए नौ शूटर की टीम बनाई गई है। टीम में पुलिस के तीन लोग शामिल हैं। इस टीम में दरोगा रमेश चंद्र, मधु गुप्ता और हेड कांस्टेबल अरुण कुमार,  वन विभाग के डॉ दीपक वर्मा, पंकज साहू, अतुल श्रीवास्तव, दीपक कुमार सिंह, प्रदीप कुमार और मनोज कुमार तिवारी को शामिल किया गया है। 

बहराइच में भेड़िए के हमले से अब तक 8 लोगों की हो चुकी है मौत

 

गौरतलब है कि बहराइच के महसी तहसील क्षेत्र में मार्च माह से इंसानों पर भेड़ियों के हमले हो रहे हैं। जुलाई माह से सोमवार रात तक इन हमलों में सात बच्चों सहित कुल आठ लोगों की मौत हो चुकी है और करीब तीन दर्जन लोग घायल हो चुके हैं। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने सोमवार को कहा था कि "सौ से अधिक ग्राम पंचायतें हैं और भेड़िए हर बार नयी जगह हमला कर रहे हैं। चार भेड़िए पकड़े जा चुके हैं। बाकी बचे भेड़ियों को पकड़ने के लिए कवायद चल रही है। 

(बाराबंकी से दीपक निर्भय की रिपोर्ट के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement