Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

VIDEO: हाथरस में आखिर हुआ क्या, कैसे मची भगदड़? देखिए प्रत्यक्षदर्शी ने क्या कहा

हाथरस के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में अचानक भगदड़ मच गई, जिसकी वजह से कई लोगों के मरने की खबर आ रही है।

Reported By : Kumar Sonu Written By : Shailendra Tiwari Updated on: July 03, 2024 6:19 IST
hathras- India TV Hindi
Image Source : SCREENGARB प्रत्यक्षदर्शी ज्योति ने बताई सच्चाई

यूपी के हाथरस जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां के सिकंदराराऊ कस्बे के फुलरई गांव में आज शाम एक सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें कई लोगों की जान चली गई है। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है। साथ ही मृतकों व घायलों के मुआवजे का भी ऐलान किया है। वहीं, आज लोकसभा सत्र के दौरान पीएम मोदी ने भी मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट किया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए हैं।

116 लोगों की हुई मौत

जानकारी के मुताबिक इस घटना में अब तक 116 लोगों के मारे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, यहां करीबन 40 हजार लोग इकट्ठा थे। एटा अस्पताल में चारों ओर लाशें ही लाशें दिख रही हैं। इस घटना को लेकर एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, "सत्संग के बाद सबको निकलने की जल्दी हो रही थी। रास्ता चौड़ा नहीं था। अचानक हमें पीछे से धक्का लगा और भगदड़ मच गई" हाथरस भगदड़ कांड की प्रत्यक्षदर्शी ज्योति ने कहा कि बहुत लोग घायल हैं। हम सत्संग में गए थे, सत्संग खत्म हो गया और अचानक भगदड़ मच गई, रास्ता जाम हो गया, निकलने के लिए जगह नहीं थी।

प्रत्यक्षदर्शी ने दी ये जानकारी

आगे कहा कि हम एक खेत की तरफ से निकल रही थी, वहां काफी सारी बाइक खड़ी थी मैं और मम्मी निकल रही थी और अचानक ही धक्का-मुक्की हो गई, जगह नहीं थी पांव रखने की और अचानक बहुत सारे लोग  नीचे गिर गए। एक महिला जो हमारे साथ थी उनकी मौत हो गई और मम्मी की ये हालत हो गई। सवाल पूछा गया कि भगदड़ मच गई थी या गड्ढे में गिर गए जिस पर जवाब देते हुए ज्योति ने कहा कि पांव रखने की जगह नहीं थी, एक-दूसरे को लोग धक्का दे रहे थे और नीचे बाइक खड़ी थी, हम उसी जगह खड़ी थी, अचानक मम्मी गिर गई। आगे कहा कि जब जनता जा रही था तब ऐसा हुआ। बहुत सारे लोग घायल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:

Video: हाथरस में भगदड़ के बाद ऐसा है मंजर, अस्पतालों के बाहर बिखरी पड़ी लाशें, हर तरफ मची चीख-पुकार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement