Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'सीएम योगी की ठोक देंगे वाली नीति', बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर क्या बोले अखिलेश यादव और ओवैसी?

'सीएम योगी की ठोक देंगे वाली नीति', बहराइच हिंसा के आरोपियों के एनकाउंटर पर क्या बोले अखिलेश यादव और ओवैसी?

बहराइच में राम गोपाल मिश्रा के हत्यारों के एनकाउंटर के बाद अब इस पर सियासत तेज हो गई है। इस एनकाउंटर को फिर से धर्म के चश्मे से देखा जा रहा है। अखिलेश यादव और असदुद्दीन ओवैसी ने एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: October 18, 2024 6:49 IST
अखिलेश यादव, सीएम योगी और असदुद्दीन ओवैसी- India TV Hindi
Image Source : FIEL PHOTO अखिलेश यादव, सीएम योगी और असदुद्दीन ओवैसी

उत्तर प्रदेश के बहराइच हिंसा के दो आरोपियों के एनकाउंटर पर सियासत तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि नाकामी छिपाने के लिए पुलिस ने एनकाउंटर किया है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सीएम योगी की ठोक देंगे वाली नीति को खतरनाक बताया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय आरोप लगा रहे है कि यूपी सरकार फर्जी एनकाउंटर करा रही है।

आरोपियों को कानूनी सजा दिलाने की कोशिश होती- ओवैसी

ओवैसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, 'बहराइच हिंसा के आरोपियों का पुलिस से एनकाउंटर का सच जानना मुश्किल नहीं है। योगी की ठोक देंगे नीति के बारे में सब जानते हैं। अगर पुलिस के पास इतना सबूत होता तो आरोपियों को कानूनी सजा दिलाने की कोशिश होती।' 

अब तक 6 आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि यूपी के बहराइच में बवाल के दौरान मारे गए राम गोपाल मिश्रा के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने अब तक 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, गुरुवार को पुलिस की दो नामजद आरोपियों के साथ मुठभेड़ हो गई।

मुठभेड़ में सरफराज और तालीम घायल

पुलिस मुठभेड़ में सरफराज और तालीम नाम के दो आरोपी घायल हो गए। ये मुठभेड़ तब हुई जब दोनों आरोपियों को हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार की बरामदगी के लिए नानपारा ले जाया गया थ। जहां पहले से छिपाकर रखे हथियारों से आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी।

पुलिस पर फायरिंग कर नेपाल भागने की थी प्लानिंग

जवाबी फायरिंग में दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है। आरोपियों की प्लानिंग पुलिस पर फायरिंग करके नेपाल भागने की थी। लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो सके। वहीं, अब इस मामले पर सियासत शुरू हो गई है। विपक्ष एनकाउंटर को यूपी सरकार की साजिश बता रहा है। वहीं, सरकार इसे कानून का राज बताने में लगी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement