Friday, June 28, 2024
Advertisement

अयोध्या में जलजमाव, सीवर लाइन खराब, सपा सांसद अवधेश प्रसाद बोले- जिम्मेदार लोगों से जवाब लूंगा

मॉनसून की पहली बारिश ने अयोध्या की सच्चाई को बाहर ला पटका है। सीवर लाइन खराब है और शहर के कई इलाकों में जलभराव की समस्या का लोग सामना कर रहे हैं। ऐसे में लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: June 27, 2024 17:19 IST
Waterlogging in Ayodhya sewer line damaged SP MP Awadhesh Prasad said I will seek answers from respo- India TV Hindi
Image Source : ANI अवदेश प्रसाद

मॉनसून अबतक पूरी तरह से आया भी नहीं है, लेकिन मॉनसून की पहली बारिश ने कई हकीकतों को बयां कर दिया है। हम बात कर रहे हैं रामनगरी अयोध्या की। दरअसल मॉनसून की पहली बारिश में ही अयोध्या में जगह-जगह जलभराव देखने को मिला है। रेलवे स्टेशन से लेकर रामपथ तक पर पानी भर गया है। अयोध्या में पिछले तीन दिनों से बारिश हो रही है। हालांकि आज सुबह बारिश देखने को नहीं मिली, लेकिन पहली ही बारिश में अयोध्या बदलाव स्थिति में दिख रही है। दरअसल राम मंदिर के आसपास के इलाकों में पानी भर गया है और रामपथ पर कई जगहों पर गड्ढा हो गया है।

अयोध्या की सीवर लाइन खराब

पिछले कुछ दिनों से अयोध्या की कई तस्वीरें सामने आईं जिसने अयोध्या की हकीकत को बयां किया। पहली बारिश के कारण ड्रेनेज सिस्टम का विफल होना कई बड़े सवाल खड़े कर रहा है। सवाल ये है कि ड्रेनेज सिस्टम खराब है या ड्रेनेज सिस्टम को बनाने वाले सिस्टम में कोई गड़बड़ घोटाला हुआ है। कई लोगों के तो घरों तक में पानी घुस गया, इस कारण लोगों का सामान तक खराब हो गया है। कई लोगों को अपने घरों को छोड़कर कहीं और शिफ्ट होना पड़ा है। लोगों का कहना है कि ये निचला इलाका है। राम मंदिर की तरफ से और आसपास के ऊंचे इलाकों से यहां पानी आ रहा है।

अवधेश प्रसाद बोले- सरकार से मांगेंगे जवाब

इस बीच अयोध्या की सीवर लाईन और स्थिति को लेकर जब वहां के वर्तमान सांसद अवधेश प्रसाद से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अयोध्या से जो बदहाल तस्वीर निकल कर सामने आ रही है, उसको जाकर मैं खुद देखूंगा। इसके बाद सरकार से जवाब मांगने का काम करूंगा। शुक्रवार को सत्र खत्म होगा फिर अयोध्या जाऊंगा और 29 तारीख को जाकर मौके पर देखूंगा फिर जिम्मेदार लोगो से जवाब लूंगा। इमरान मसूद और अफजाल अंसारी के बयान पर उन्होंने कहा कि ये उनका व्यतिगत बयान है। पेपर लीक हुआ? क्या इससे छात्र खुश है? रोजगार, सड़क ऐसे तमाम मुद्दे है जो प्रश्न खड़े करते हैं। 

राजीव राय बोले- भगवान राम के नाम पर हुआ छल

वहीं इस मामले पर घोसी से सपा सांसद राजीव राय ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के नाम पर कितना बड़ा छल हुआ है, अब निकल कर सामने आ रहा है। बीजेपी का भ्रष्टाचार अब चू रहा है। हम लोग सरकार से अब सवाल का जवाब मांगेंगे। इमरान मसूद और अफजल अंसारी के बयान पर उन्होंने कहा कि वो उनका निजी बयान हो सकता है। सपा का ऐसा कोई बयान नहीं है। रोजगार, बुनकर और छात्र की बात कोई नहीं सुन रहा आज यूपी में। बेनीराम के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए। उनका एफिडेविट बताता है वो पहले भी पेपर लीक में लिप्त रहे हैं। एसटीएफ को उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

(रिपोर्ट- अविनाश तिवारी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement